Home » बॉलीवुड » interesting fact about bollywood actress asin
 

बर्थडे स्पेशल: जानें गजनी गर्ल असिन के बारे में

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:45 IST

असिन को ऐसी अभिनेत्रियों में शुमार किया जाता है, जिन्होंने न सिर्फ दक्षिण भारत बल्कि बॉलीवुड में भी अपने अभिनय से अपनी छाप छोड़ी. जानें असिन के बारे में दिलचस्प बातें. 

1. असिन का जन्म 26 अक्टूबर 1985 को कोच्चि (केरल) में हुआ था उनका पूरा नाम असिन थोत्तुम्कल है. 

 2. उनके पिता ने 'असिन' नाम रखा जिसका मतलब शुद्ध और बेदाग है.

3. असिन के पिता पूर्व सीबीआई अफसर और मां एक सर्जन हैं.

4. असिन एक एक्ट्रेस के साथ-साथ भरतनाट्यम में एक्सपर्ट हैं.

 5. असिन को 8 भाषाएं मलयालम, तमिल, तेलुगु, हिंदी, फ्रेंच, अंग्रेजी, संस्कृत, इटेलियन बोलती हैं और साउथ की एक्ट्रेस 'पद्मिनी' के बाद इकलौती अदाकारा हैं जो अपने फिल्म की डबिंग खुद करती हैं.

6. असिन को 'क्वीन ऑफ कॉलीवुड' के नाम से भी पुकारा जाता है, असिन ने साल 2001 में मलयालम फिल्म 'नरेंद्रन माकन जयकांथन वका' से एक्टिंग की शुरुआत की और साल 2003 में तेलुगु भाषा में कमर्शियल फिल्म 'अम्मा नन्ना ओ तमिला अम्माई' की. जिसके लिए साउथ में उन्हें साल का बेस्ट तमिल एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला.

7.असिन ने बतौर अभिनेत्री अपने करियर की शुरुआत वर्ष 2001 में प्रदर्शित मलयालम फिल्म से की. इसके बाद उन्होंने दक्षिण भारत की कई तमिल, तेलगु और मलयालम फिल्मों में काम किया है. असिन ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत वर्ष 2008 में प्रदर्शित फिल्म गजनी से की. साल 2008 में असिन ने 'गजनी' फिल्म के साथ बॉलीवुड में डेब्यूट किया और यह फिल्म हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की पहली 100 करोड़ क्लब वाली फिल्म बन गई. साथ ही असिन को उस साल का बेस्ट डेब्यूट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला. 

8. असिन ने इंग्लिश लिटरेचर में बीए भी किया है और फिल्मों में आने से पहले मॉडलिंग के साथ-साथ एक बिजनेस वूमन के रूप में भी काम कर चुकी हैं.

First published: 26 October 2016, 12:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी