Home » बॉलीवुड » Last rites ceremony of veteran actor ShashiKapoor being performed at Santacruz crematorium, Bollywood gives tribute
 

भारी बारिश के बीच शशि कपूर के अंतिम संस्कार में उमड़ा बॉलीवुड

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 December 2017, 13:40 IST
(file photo)

मंगलवार को तेज बारिश के बीच बॉलीवुड के दिगग्ज अभिनेता शशि कपूर के अंतिम दर्शन को पूरा बॉलीवुड उमड़ गया है. शशि कपूर का मंगलवार को राजकीय सम्मान से अंतिम संस्कार किया जा रहा है. शशि कपूर के अंतिम संस्कार के समय बॉलीवुड समेत कई राजनेता और गणमान्य लोग उपस्थित हैं.

इससे पहले शशि कपूर का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए उनके मुंबई स्थित घर जानकी कुटीर ले जाया गया. शशि कपूर के निधन की खबर सुनते हैं अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन, काजोल, रानी मुखर्जी समेत कपूर खानदान के कई सितारों उनके घर पहुंचे.

मंगलवार को शशि कपूर के अंतिम दर्शन को नसीरुद्दीन शाह, अनिल कपूर, संजय दत्त, राकेश ओम प्रकाश मेहरा जानकी कुटीर पहुंचे और अपनी श्रद्धाजंलि दी. हम आपको बता दें कि बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शशि कपूर का निधन सोमवार शाम मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में हुआ. 79 वर्षीय अभिनेता पिछले कई सालों से किडनी से जुड़ी समस्या से गुजर रहे थे.

जिस समय शशि कपूर का शव अंतिम संस्कार के लिए शांताक्रूज के श्मशान घाट को ले जाया रहा था. उस समय सड़क पर भी उनके अंतिम दर्शन करने वालों की भीड़ थी. मुंबई पुलिस ने उनके अंतिम संस्कार यात्रा के लिए खासे इंतजाम कर रखे थे.

शशि कपूर की निधन की खबर के बाद उनकी बेटी संजना और बेटा करण सोमवार रात को ही मुंबई पहुंच गए थे. शशि की मौत के बाद ऋषि कपूर भी दिल्ली में चल रही अपनी फिल्म की शूटिंग कैंसिल कर मुंबई पहुंच गए. अस्पताल में शशि कपूर को देखने रणधीर कपूर, रणबीर कपूर, कृष्णा राज कपूर और कपूर फैमिली के और भी मेंबर पहुंचे.

शशि कपूर का जन्म 18 मार्च 1938 को पृथ्वी राज कपूर के घर में हुआ था. शशि ने करीब 160 फिल्मों में किया. इसमें हिंदी की 148 और 12 अंग्रेजी फिल्मे थीं. उन्होंने जब-जब फूल खिले, कन्यादान, शर्मीली, आ गले लग जा, रोटी कपड़ा और मकान, चोर मचाए शोर, दीवार कभी-कभी और फकीरा जैसी कई हिट फिल्में दी. भले ही वो बिग बी से बड़े हों लेकिन उन्होंने अमिताभ के छोटे भाई के रोल में कई फिल्मों में काम किया. दीवार फिल्म का डॉयलाग मेरे पास मां है आज तक लोगों की जुबान पर है.

First published: 5 December 2017, 13:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी