Home » बॉलीवुड » Madhuri Dixit Birthday Special: Madhuri Dixit takes most fee from Salman khan for Hum Aapke hain kaun
 

बर्थडे स्पेशलः सलमान से ज्यादा फीस लेने के बाद फिल्म मेकर्स को लंबा इंतजार कराती थीं माधुरी

विकाश गौड़ | Updated on: 15 May 2018, 9:32 IST

90 के दशक की फिल्मों की बात करें तो उस समय केवल एक एक्ट्रेस का नाम लोगों की जुबां पर होता था. वह नाम था माधुरी दीक्षित. जी हां, धक धक गर्ल के नाम से फेमस माधुरी दीक्षित 90 के दशक की टॉप एक्ट्रेस हुआ करती थीं. हिंदी सिनेमा के उस निखरते दौर में माधुरी ने एक के बाद एक कई हिट फिल्में दीं.

आपको जानकर हैरानी होगी कि एक फिल्म के लिए तो माधुरी दीक्षित को सलमान खान से भी ज्यादा फीस मिली थी. इसके बाद से माधुरी दीक्षित का रुतबा और बढ़ गया. इसके बाद माधुरी दीक्षित बॉलीवुड की एक ऐसी अदाकारा बनकर उभरीं कि दूर दूर तक उनको आस-पास भी कोई एक्ट्रेस नहीं थी.

माधुरी दीक्षित की खूबसूरती, बेजोड़ एक्टिंग और तीखे नैन-नक्श का दीवाना उस समय भी हर कोई था, आज भी हर कोई है. भले ही वह पिछले कुछ समय से बॉलीवुड में नजर नहीं आई हों लेकिन उनकी एक स्पेशल अपीयरेंस भी लोगों को उनकी अदायगी का कायल कर जाती है.

उस दौर में माधुरी दीक्षित की पॉपुलैरिटी और फैन फॉलोइंग इतनी थी कि फिल्म 'हम आपके हैं कौन' के लिए धक धक गर्ल को सलमान खान से भी ज्यादा फीस मिली, जो कि आज तक फिल्म इंडस्ट्री के लिए माइलस्टोन है. आपको बता दें सलमान खान की कितनी ही फिल्म फ्लॉप क्यों न हुई हों लेकिन आज तक कोई भी एक्ट्रेस उनसे ज्यादा फीस नहीं ले पाई है.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो माधुरी दीक्षित को राजश्री प्रोडक्शंस के तहत बनी फिल्म 'हम आपको कौन है' के लिए तकरीबन 2.75 करोड़ बतौर फीस मिली थी. इतनी ही नहीं माधुरी दीक्षित को उस दौर में मिली ये फीस किसी भी हीरोइन को मिलने वाली सबसे ज्यादा फीस थी.

90 के दशक में माधुरी दीक्षित की लोकप्रियता अपने चरम पर थी. बढ़ती लोकप्रियता के चलते फिल्म मेकर्स भी परेशान थे क्योंकि उन्हें माधुरी दीक्षित को फिल्म में लेने के लिए टकटकी लगाए रहना पड़ता था. एक डायरेक्टर के साथ तो ऐसा हुआ कि माधुरी दीक्षित को उन्हें फिल्म में लेना था लेकिन उन्होंने कई साल लगा दिए.

दरअसल, माधुरी दीक्षित के पास फिल्म इंडस्ट्री में बहुत सारी फिल्में थीं. लिहाजा उस डायरेक्टर की फिल्म में काम करने के लिए माधुरी दीक्षित के पास खाली डेट्स नहीं थीं. लेकिन डायरेक्टर को उन्हीं के साथ काम करना था, बस यही कारण था कि उस डायरेक्टर को इस इंतजार में सालों बीत गए.

माधुरी दीक्षित ने 90 के दशक में 'साजन', 'राजा', 'बेटा', 'खलनायक', 'हम आपके हैं कौन', 'दिल तो पागल है', 'लज्जा' और 'देवदास' जैसी दर्जनों हिट फिल्में दीं. यहां तक कि एक समय पर माधुरी दीक्षित की लोकप्रियता और हिट फिल्मों की लिस्ट इतनी बढ़ गई कि जूही चावला तक को उनसे जलन होने लगी.

माधुरी दीक्षित और जूही चावला की लोकप्रियता को देख दोनों कि रिश्ते बिगड़ गए. यही कारण था कि माधुरी और जूही ने साथ काम ही नहीं किया. हालांकि साल 2014 में आई फिल्म 'गुलाब गैंग' के दौरान दोनों के बीच मतभेद दूर हुए. इस फिल्म में दोनों ने एक साथ काम किया.

 

15 मई 1967 को जन्मीं माधुरी दीक्षित ने साल 199 में शादी की. इसके बाद से माधुरी दीक्षित ने फिल्मों को अलविदा कह दिया. आपको बता दें उस समय माधुरी अपने करियर के शिखर पर थीं. हालांकि कुछ सालों बाद माधुरी दीक्षित ने फिर से कमबैक किया और 'आजा नचले' फिल्म के जरिए वापसी भी. फिल्म आजा नचले उतनी कामयाब नहीं हुईं.

ये भी पढ़ेंः सलमान के ट्वीट ने फैन्स को किया कन्फ्यूज! क्या आज रिलीज होगा Race 3 का ट्रेलर?

बीच-बीच में माधुरी दीक्षित ने टीवी पर भी काम किया और कुछ रियलिटी शो भी जज किए लेकिन फिल्मों से दूरी बनाए रखी. लेकिन आज वो अपनी ऑनलाइन डांस अकेडमी चला रही हैं और अपने पति डॉक्टर श्रीराम माधव नैने के साथ उसी में रमी हुई हैं. बता दें कि पति श्री राम नैने अमेरिका के मशहूर कार्डियोलॉजिस्ट हैं.

First published: 15 May 2018, 9:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी