Home » बॉलीवुड » Mahashivratri 2019: Bollywood celebs Amitabh Bachchan and Akshay Kumar wished their fans on social media
 

महाशिवरात्रि के खास दिन पर अमिताभ-अक्षय समेत इन सेलेब्स ने दी फैंस को कुछ इस अंदाज में बधाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 March 2019, 14:10 IST
Amitabh Bachchan and Akshay Kumar

Mahashivratri 2019: देशभर में आज महाशिवरात्रि की धूम है और हर मंदिर और घर में भगवान शिव की पूजा-अर्चना हो रही है. महाशिवरात्रि को भगवान शिव का खास पर्व माना जाता है और इस दिन उनकी अराधना होती है. इस खास मौके पर बॉलीवुड सेलेब्स भी महाशिवरात्रि का ये खास पर्व धूमधाम से मना रहे हैं और अपने फैंस को भी सोशल मीडिया पर ढेरों बधाई दे रहे हैं. सबसे पहले आज के इस खास दिन पर सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने फैंस को शिवरात्रि की बधाई दी है. बिग बी हमेशा ही सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और उन्होंने एक फोटो शेयर करते हुए लिखा," ॐ नमः शिवाय, हर हर महादेव, महाशिवरात्रि."

पाकिस्तान में है भगवान शिव का 1000 साल पुराना विशाल मंदिर, वहां ऐसे मनाते हैं महाशिवरात्रि का पर्व

 

अमिताभ बच्चन के अलावा शिवरात्रि की बधाई बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार ने भी दी और लिखा,"भगवान शिव आप सभी को शांति और सुख प्रदान करें." इसके साथ ही राजकुमार राव, मल्लिका शेरावत ने अपने फैंस को बधाई दी.

महाशिवरात्रि की धूम बॉलीवुड से लेकर टीवी स्टार्स के बीच भी देखने को मिल रही है और सभी अपने चहेते फैंस को इसकी बधाई दे रहे हैं.  बता दें कि हिन्दू पंचांग के अनुसार शिवरात्रि हर साल फाल्गुन माह की कृष्ण पक्षीय चतुर्दशी के दिन मनाया जाता है. कुंवारी कन्या भगवान शिव जैसे वर की प्राप्ति के लिए इस व्रत को करती हैं. भगवान शिव को बेल और धतूरा काफी प्रिय है, इसलिए शिवरात्रि की पूजा के दौरान बेल और धतूरा का इस्तेमाल किया जाता है. 

Mahashivratri 2019: शिवरात्रि के इस पावन पर्व पर बॉलीवुड के इन हिट गानों को सुनकर हो जाएं शिव की भक्ति में लीन

First published: 4 March 2019, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी