Home » बॉलीवुड » Mahesh Anand passes away his body found dead at his residence in Mumbai
 

फिल्मों के खलनायक एक्टर महेश आनंद का घर से बरामद हुआ शव, पैसों की तंगी से थे परेशान

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2019, 10:11 IST

बॉलीवुड के खलनायक महेश आनंद को अंधेरी स्थित उनके घर में शनिवार सुबह मृत पाया गया. पुलिस ने कहा कि कई वर्षो से अकेले रह रहे थे और बेरोजगार आनंद की मौत लगभग दो दिन पहले हो गई थी. एक्टर के सड़ चुके शव को पोस्टमार्टम के लिए कूपर अस्पताल भेजा गया है, ताकि उनकी मौत का समय और कारण का पता चल सके.

1980 और 1990 के दशक के एक लोकप्रिय अभिनेता को उनकी लंबी और सख्त कद-काठी के लिए जाना जाता था. उन्होंने कई फिल्मों में मुख्य खलनायक की भूमिका निभाई थी, लेकिन कई वर्षो से वह गंभीर आर्थिक संकट का सामना कर रहे थे. कहा जा रहा था कि एक्टर के पास रिक्शे से चलने तक के पैसे नहीं थे. जब एक्टर की एक्स वाइफ ने निधन की पुष्टि करने की कोशिश की और कहा,"मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है. साल 2002 के बाद से हमारे बीच किसी तरह की बातचीत नहीं है."

देश के सबसे अमीर शख्स हैं मुकेश अंबानी उनके पास बेशकीमती हैं ये 5 चीजें

महेश आनंद ने अमिताभ बच्चन, गोविंदा, संजय दत्त जैसे बड़े एक्टर्स के साथ 'गंगा जमुना सरस्वती' और 'शाहंशाह','मजबूर','थानेदार', 'बेताज बादशाह', 'कूली नं.1','विजेता','लाल बादशाह','आया तूफान','बागी और कुरुक्षेत्र','प्यार किया नहीं जाता' जैसी फिल्मों में काम किया था. 15 वर्षो के लंबे अंतराल बाद एक्टर हाल ही में पहलाज निहलानी की रंगीला राजा में गोविंदा के साथ दिखाई दिए थे. यह फिल्म इस साल जनवरी में रिलीज हुई थी.

'दबंग 3' से निकाले जाने के बाद मलाइका अरोड़ा ने सलमान खान को दिया करारा जवाब, कहा- मुझे...

एक इंटरव्यू में महेश आनंद ने कहा था,"18 साल तक किसी ने मुझे साइन नहीं किया लेकिन भगवान दयालु इंसान के रूप में आया और मुझे रंगीला राजा में छोटा सा रोल ऑफर किया. मुझे निहलानी जी की तरफ से एक मैसेज आया, जिसमें लिखा था-'कॉल मी'. मैंने उन्हें कॉल किया तो उन्होंने कहा, -'बेटा कितने बजे आओगे ऑफिस.' मेरे पास उनके ऑफिस तक जाने के लिए ऑटो रिक्शा का किराया देने तक पैसे नहीं थे."

First published: 10 February 2019, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी