Home » बॉलीवुड » Manikarnika box office collection Day 1: Kangana Ranaut film to have a bombastic opening
 

Manikarnika Collection Day 1: दुश्मनों से लोहा लेने के बाद कंगना ने कलेक्शन पर मारी बाजी, कमाए इतने करोड़

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 January 2019, 11:10 IST

एक्ट्रेस कंगना रनौत की फिल्म ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी’ एक लंबे अरसे और विवादों के बाद 25 जनवरी को रिलीज हो गई है. फिल्म का पहले दिन का कलेक्शन भी आ गया है और फिल्म ने पहले ही धुआंधार कमाई की है. रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म ‘मणिकर्णिका’ ने 12-13 करोड़ रुपये के बीच अपने पहले दिन की कमाई कर सकती है और इसके बाद भी कंगना की फिल्म को हॉलीडे का फायदा मिल सकता है.

बॉलीवुड की इस एक्ट्रेस का फिल्मों से ज्यादा रहा विवादों से नाता, कभी अफेयर तो कभी MMS लीक बनी वजह

 

फिल्म ‘मणिकर्णिका’ के साथ रिलीज हुई नावाजुद्दीन सिद्दीकी स्टारर फिल्म ‘ठाकरे’ के कलेक्शन पर कुछ असर पड़ा है. जहां फिल्म ‘मणिकर्णिका’ ने अच्छी कमाई की है तो वहीं फिल्म ‘ठाकरे’ की कमाई में पहले दिन रफ्तार धीमी देखने को मिली. फिलहाल, दोनों ही फिल्मों को हॉलीडे का फायदा मिल रहा है और देखना होगा कि कलेक्शन की रेस में कौन-सी फिल्म आगे निकलेगी.

 

तो वहीं अगर बात करें फिल्म ‘मणिकर्णिका’ की तो इसमें सन् 1857 के वक्ता का दौर दिखाया गया है जब ईस्ट इंडिया कंपनी भारत पर राज करने के मंसूबे बना रही थी औऱ उस वक्त अपनी झांसी और मातृभूमि को बचाने के लिए मैदान में दुश्मनों से लोहा लेने के लिए झांसी की रानी लक्ष्मीबाई आई थी. ‘खूब लड़ी मर्दानी वो तो झांसी वाली रानी थी’ इन पक्तियों का पूरा सार आपको इस फिल्म में देखने को मिलेगा. फिल्म एक एक्शन ड्रामा फिल्म है.

 

फिल्म ‘मणिकर्णिका’ को डायरेक्टर कृष और कंगना रनौत ने डायरेक्ट किया है. इस फिल्म में लीड रोल में इस फिल्म में कंगना रनौत झांसी की रानी का रोल अदा कर रही हैं तो वहीं एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे झलकार बाई, एक्टर अतुल कुलकर्णी तात्या, डैनी डेनजोंगपा घौस खान, जिशू सेनगुप्ता राजा गंगाधर राव का किरदार निभा रहे हैं. बता दें कि सन 1858 में 18 जून को ग्वालियर के पास कोटा की सराय में अंग्रेजों की सेना से लड़ते-लड़ते रानी लक्ष्मीबाई वीरगति को प्राप्त हो गई थीं. उन्हीं की जिंदगी पर आधारित फिल्म बनाई गई है.

Manikarnika Movie Review: कंगना रनौत ने अपने किरदार में जीवंत कर दिया झांसी वाली रानी को

First published: 26 January 2019, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी