Home » बॉलीवुड » Manmarziyaan controversy on smoking scene and director anurag kashyap says I offer a genuine apology to sikh community
 

'मनमर्जियां' के स्मोकिंग सीन को लेकर सीख समुदाय की भावनाएं हुई आहत, अनुराग ने कहा मुझे नहीं लगता...

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 September 2018, 15:57 IST

एक्टर अभिषेक बच्चन, एक्टर विक्की कौशल और एक्ट्रेस तापसी पन्नू स्टारर फिल्म 'मनमर्जियां' 14 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई थी. फिल्म 'मनमर्जियां' ने एक हफ्ते के अंदर भारतीय सिनेमा के बॉक्स ऑफिस पर भी करीब 17 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया है. फिल्म रिलीज होने के एक हफ्ते बाद फिल्म को लेकर एक विवाद सामने आया है. फिल्म के एक सीन को लेकर सीख समुदाय के लोगों ने आपत्ति जताई है और इस विवाद को देखते हुए फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप ने भी अपना एक स्टेटमेंट जारी किया है.

ये भी पढ़ें- धूम 4' को लेकर अभिषेक बच्चन ने किया बड़ा खुलासा, सुनकर निराश हो जाएंगे फैंस

अनुराग कश्यप ने लिखा,"मैं इस वक्त इंंडिया में नहीं हूं और मुझे पता चला कि सिख समुदाय के लोगों ने फिल्म के एक स्मोकिंग सीन को लेकर नाराजगी जताई है. ये फिल्म किसी समुदाय को लेकर नहीं बनी है बल्कि एक अकेले व्यक्ति के च्वॉइस पर है. हमने इस फिल्म को बनाने के लिए हर तरह से सिख लोगों से सलाह मशवरा लिया. जब हम फिल्म में शादी वाला सीन फिल्मा रहे थे तब हमसे कहा गया था कि हम गुुरुद्वारे में नकली शादी को नहीं फिल्मा सकते इसलिए हमने सिर्फ गुरुद्वारे में माथा टेकने वाला सीन ही किया."

 

इसके आगे अनुराग कहते हैं कि,"जब हम स्मोकिंग वाला सीन शूट कर रहे थे तो सड़क पर गुजर रहे करीब 150 से ज्यादा लोगों ने ये सीन देखा था और उनसे जब हमने इस सीन के बारे में पूछा था तो उन्होंने यहीं बताया कि स्मोक करने से पहले पगड़ी उतारनी होगी. हमने वहीं बनाया जो हमने वहां देखा और लोगों से जाना है. फिल्म का एक भी सीन बिना गाइडेंस के नहीं फिल्माया गया है. फिर भी अगर किसी की भी भावनाएं इस फिल्म के किसी सीन से आहत हुआ है तो मैं उनसे माफी मांगता हूं.अगर कोई ये सब अटेंशन बटोरने के लिए कर रहा है तो मुझे खुशी है कि उसे ये अटेंशन मिल गई होगी"

 

देखा जाए तो फिल्ममेकर अनुराग कश्यप ने सिख सनुदाय की आहत हुई भावनाओं को लेकर माफी मांग ली है और अब देखना होगा कि इस माफी से सिफ समुदाय की आपत्ति में कुछ बदलाव आता है या नहीं. इसके साथ ही अगर फिल्म की बात करें तो फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्‍यप के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'मनमर्जियां' एक अलग तरह की कहानी है. फिल्म 'मनमर्जियां' में विक्की कौशल और तापसी पन्नू एक दूसरे को प्यार करते हैं लेकिन विक्की गैरजिम्मेदार हैं.

 

एक्टर अभिषेक बच्चन की ये फिल्म उनकी आखिरी फिल्म ‘हाउसफुल 3’ के बाद आई है यानी की दो साल के ब्रेक के बाद वापसी. तो वहीं एक्टर विक्की कौशल जून में रिलीज हुई फिल्म ‘संजू’ में नजर आए थे. एक्ट्रेस तापसी पन्नू की बात करें तो एक्ट्रेस फिल्म ‘मुल्क’ में नजर आई थीं.

ये भी पढ़ें- Manmarziyaan Box Office Collection day 1: 'मनमर्जियां' ने पहले दिन किया रिकॉर्ड तोड़ इतने करोड़ का कलेक्शन

First published: 19 September 2018, 15:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी