Home » बॉलीवुड » Manoj bajpai Birthday special: manoj bajpai wins filmfare awards but he feels guilt for this film
 

Manoj bajpai Birthday special: मनोज बाजपेयी को इस दमदार फिल्म के ना चलने का है दुख

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 April 2018, 14:55 IST

अपनी रियल एक्टिंग से फिल्मों में जान डालने वाले मनोज बाजपेयी अपना 49 वां बर्थ डे मना रहे हैं. मनोज ने फिल्मी दुनिया में अपनी अलग ही पहचान बना रखी है. मनोज बाजपेयी ने अब तक कई फिल्में की हैं और उन सभी फिल्मों में मनोज ने अपना रोल बखूबी निभाया हैं. 'सत्या', 'शूल', 'स्पेशल 26', 'गैंग्स ऑफ वासेपुर', 'राजनीति' जैसी फिल्मों में दर्शकों ने मनोज बाजपेयी को काफी पसंद किया. इन फिल्मों में से 'सत्या', 'शूल' के लिए मनोज को फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड भी मिल चुका हैं.

 

एक इंटरव्यू के दौरान मनोज बाजपेयी ने बताया, 'लगभग दस साल पहले मेरी एक फ़िल्म आयी थी '1971' जिसे दो नेशनल अवार्ड भी मिले थे. इस फ़िल्म को ठीक से डिस्ट्रीब्यूट नहीं किया गया था और लोग इस फ़िल्म को नहीं देख पाए. फ़िल्म ना चलने का दुःख मुझे आज भी होता है.'

ये भी पढ़ें- मनोज बाजपेयी ने स्कूली बच्चों में बांटे 1,000 स्पोर्ट्स शूज

मनोज बाजपेयी ने दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक 'स्वाभिमान' से अपने करियर की शुरुआत की थी, लेकिन मनोज को पहचान साल 1998 में रामगोपाल वर्मा की फिल्म 'सत्या' से मिली थी. मनोज बाजपेयी ने कई यादगार और बेहतरीन शॉर्ट फ़िल्मों में भी काम किया है. 

ये भी पढ़ें- मनोज बाजपेयी बोले- अगली फिल्म 'मिसिंग' दर्शकों को चौंका देगी

उनकी एक ‘कीर्ति’ नाम से बनी शॉर्ट फ़िल्म में मनोज बाजपेयी, राधिका आप्‍टे और नेहा शर्मा के साथ नजर आए हैं. इस साल मनोज बाजपेयी की कई फिल्में जैसे 'मुघल रोड','सत्यमेव जयते','सोनचिरैया' और 'राख' रिलीज होने वाली हैं.

 

First published: 23 April 2018, 14:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी