Home » बॉलीवुड » Manto Trailer Release Nawazuddin Siddiqui starer and Nandita Das Directed Film Manto Trailer is Outstanding
 

Manto Trailer: 'मंटो' बने नवाजुद्दीन बोले- गुलाम थे तो आजादी का ख्वाब देखते थे, अब आजाद हैं तो...

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 August 2018, 12:14 IST

बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी की अपकमिंग फिल्म का ट्रेलर मेकर्स ने रिलीज कर दिया है. नवाजुद्दीन की इस फिल्म का नाम है 'मंटो'. फिल्म 'मंटो' का ट्रेलर देश के 72वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिलीज किया गया है जो अपने आप में काफी सोचने वाला है.

एक्ट्रेस और फिल्म मेकर नंदिता दास के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'मंटो' का ट्रेलर यूट्यूब पर आज रात रिलीज किया गया है, जो इस डिजिटल प्लेटफॉर्म पर ट्रेंड कर रहा है. फिल्म 'मंटो' का ट्रेलर फेमस राइटर सआदत हसन मंटो के इर्द-गिर्द घूमता नजर आ रहा है. 

वहीं, फिल्म 'मंटो' में नवाजुद्दीन के मंटो वाले किरदार को देखें तो ऐसा लग रहा है कि उन्होंने फिर से एक राइटर को जीवित कर दिखाया है. नंदिता ने कहा, "हमारे एक मुख्य निर्माता और एचपी स्टूडियो के साथ मिलकर फिल्म का विपणन और वितरण करने वाली कंपनी, वायकॉम 18 ने डिजिटल ट्रेलर को लॉन्च करने का फैसला किया."

'मंटो' के ट्रेलर में कई दमदार डॉयलॉग हैं. इसमें एक डायलॉग में नवाज बोलते हैं कि गुलाम थे तो आजादी का ख्वाब देखते थे और अब आजाद हो गए हैं तो किसका ख्वाब देखें. वहीं इसमें एक दूसरे एक्टर का डायलॉग है, विश्वास नहीं हो रहा कि हमारा मुल्क आजाद है...

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर करते हुए इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है, "बोल के लब आजाद है!" वहीं एक दूसरे ट्वीट में नवाज ने लिखा है, 'मैं लिखता हूँ क्यूँकि मुझे बोलना है'.

आपको बता दें, फिल्म 'मंटो' सआदत हसन मंटो के साल 1946 से 1950 तक के जीवन पर केंद्रित है. लेखक भारत विभाजन पर लिखी गई अपनी कहानियों के लिए दुनिया भर में विख्यात है. उनका जन्म 11 मई, 1912 को हुआ था और वह बाद में पाकिस्तान चले गए. मंटो का निधन 55 साल की उम्र में 18 जनवरी, 1955 को हुआ.

देखें फिल्म 'मंटो' का दमदार ट्रेलर

First published: 15 August 2018, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी