Home » बॉलीवुड » Meghna Gulzar creates pakistan in Punjab for Alia Bhtt film Raazi Shooting watch Raazi making video
 

पंजाब को बना दिया पाकिस्तान, पंजाबी भी हुए 'राज़ी', वीडियो वायरल

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 May 2018, 11:55 IST

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट और विक्की कौशल की फिल्म 'राज़ी' को दर्शकों द्वारा सराहा जा रहा है. फिल्म का डायरेक्शन करने वाली मेघना गुलजार की भी जमकर तारीफ हो रही है कि उन्होेंने इस कॉन्सेप्ट को भुनाया है. फिल्म की सक्सेज के गवाह बॉक्स ऑफिस के आंकड़े हैं.

बता दें कि मेघना गुलजार की फिल्म 'राज़ी' को क्रिटिक्स से भी अच्छी रेटिंग मिली थी. यही कारण है कि फिल्म 'राज़ी' ने सोमवार तक 39 करोड़ रुपए से ज्यादा का कारोबार करने में सफलता प्राप्त की है. आपको बता दें फिल्म 'राज़ी' की लागत 25 करोड़ रुपये थी, जो कि अब मुनाफे में बदल गई है.

इसी के साथ मेघना गुलजार और फिल्म 'राज़ी' के मेकर्स ने फिल्म की मेकिंग का एक वीडियो यूट्यूब पर शेयर किया है जिसमें बताया गया है कि उन्हें पंजाब की एक लोकेशन पर पाकिस्तान क्रिएट करने में कितनी मुश्क‍िलों का सामना करना पड़ा था. हालांकि इन कठिनाइयों के बाद वहां पाकिस्तान बना और फिल्म शूट हुई.

ये भी पढ़ेंः Race 3 का दमदार ट्रेलर रिलीज, आखिर शिकंदर का असली रूप आ ही गया सामने

इस मेकिंग वीडियो में मेघना ने बताया, "हमको भारत के पंजाब में एक भीड़भाड़ वाली जगह को साल 1971 के पाकिस्तानी शहर रावलपिंडी में बदलना था. इसके लिए फिल्म के क्रू मेंबर्स ने कई दुकानों के बोर्ड को उर्दू में लिखवाया और टांगा."

मेघना ने बताया, "इसके अलावा आसपास से मुस्ल‍िमों को भी आता जाता दिखाया. सबसे दिलचस्प यह कि इंटीरियर लोकेशन मुंबई के घर में बनाई गई और उसके बाहर के हिस्से यानी रावलपिंडी का बाजार पंजाब में बनाया गया, जिसे कोई नहीं पहचान सकता."

फिल्म 'राज़ी' के प्रोडक्शन डिजाइनर सुब्रतो चक्रवर्ती ने बताया, "हमने बैनर हाथ से लिखवाए, ताकि वो करेक्ट जोन लगे. इतना क्राउड था कि पैदल चलने में दिक्कत होती, हमने सारे क्राउड को कंट्रोल करके, सारे बोर्ड को निकालकर अपने बोर्ड लगाए और उर्दू लिखकर इसे करेक्ट लोकेशन बनाया."

देखें फिल्म 'राज़ी' का मेकिंग वीडियो

First published: 16 May 2018, 11:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी