Home » बॉलीवुड » #MeToo: Alok nath says his rape allegation must have happened, but someone else would have done it
 

#MeToo: यौन शोषण के आरोपों पर बोले आलोक नाथ- रेप हुआ होगा लेकिन मैंने नहीं किया

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 October 2018, 15:03 IST

राइटर और फिल्ममेकर विनता नंदा ने टीवी के फेमस टीवी एक्टर आलोकनाथ पर रेप का आरोप लगाया था और इस मामले में एक्टर ने न्यूज चैनल एबीवीपी को दिए इंटरव्यू में कहा,"मैं इस बात को मना नहीं कर रहा हूं कि ये नहीं हुआ होगा लेकिन रेप मैंने नहीं किया. किसी और ने किया होगा. मैं इस बारे में ज्यादा बात नहीं करना चाहता और इस केस को जबरन खींचा जा रहा है."

राइटर और फिल्ममेकर विनता नंदा का कहना था कि साल 1994 में टीवी सीरियल 'तारा' के दौरान आलोकनाथ ने विंटा के साथ रेप किया. विंटा ने अपनी पोस्ट में लिखा,"उसकी वाइफ मेरी बेस्ट फ्रेंड थी. हम दोनों एक दूसरे के घर के पास ही रहते थे और दोस्त भी कॉमन थे. उनमें से ज्यादातर थिएटर से थे और उन दिनों मैं टीवी शो 'तारा' को प्रोड्यूस कर रही थी और लिख रही थी. वह मेरे शो की लीड एक्ट्रेस के पीछ खड़े थे लेकिन उसकी उनमें दिलचस्पी नहीं थी. वह शराबी थे, बेशर्म थे और घिनौने भी लेकिन वह इस दशक में टीवी के स्टार भी थे. इसलिए बुरे बर्ताव के लिए ना सिर्फ उन्हें माफ कर दिया जाता था बल्कि कई लोग उन्हें और भी बुरा करने के लिए उकसाते थे."

 

विनता नंदा आगे कहती हैं,"वह मेरी हिरोइन के साथ बदतमीजी करते जा रहे थे. नौबत यहां तक आ गई कि मेरे शो कि हीरोइन ने उन्हें थप्पड़ जड़ दिया और हमने उन्हें शो से निकाल दिया. बाद में एक बार मुझे इस शख्स के घर एक पार्टी में बुलाया गया. उसकी वाइफ (जोकि मेरी खास दोस्त थी) शहर से बाहर थी. हम सभी दोस्तों का मिलना आम था, तो ऐसा कुछ हमने सोचा भी नहीं, लेकिन जैसे ही शाम होने लगी, मेरे ड्रिंक्स में कुछ मिला दिया गया और मुझे अजीब सा महसूस होने लगा. रात 2 बजे मैं उनके घर से निकली. किसी ने मुझे ड्रॉप करने के लिए नहीं कहा. मुझे महसूस होने लगा कि यहां ज्यादा देर तक रहना सही नहीं है.मैंने खाली सड़कों पर अकेले ही पैदल चलना शुरू कर दिया, जबकि मेरा घर दूर था और फिर बीच रास्ते उन्होंने मेरा रास्ता रोक लिया."

इसके बाद एक्ट्रेस ने कहा,"मुख्य वजह ये थी कि मैं क्यों अब तक चुप रही और क्यों अब तक कुछ भी खुलकर नहीं बोला. मैं जब नई सीरीज़ में काम कर रही थी तो मुझे इस शख्स ने अपने घर बुलाया और मैं फिर प्रताड़ित होने के लिए उसके घर चली गई. मुझे नौकरी चाहिए थी (क्योंकि मेरी कंपनी पहले ही बंद हो चुकी थी) और मैं उस नौकरी को छोड़ना नहीं चाहती थी क्योंकि मुझे पैसों की ज़रूरत थी लेकिन इसके बाद मैंने नौकरी छोड़ दी." कई बार जब मैंने इस बारे में लिखना चाहा तो मेरे सामने कई परेशानियां आकर खड़ी हो गई और मुझे काम मिलना भी बंद हो गया. साल 2009 में मेरे एक दोस्त ने इस ट्रामा से निकलने के लिए मदद की और आज मैं करीब 20 साल बिल्कुल ठीक हूं.

ये भी पढ़ें- #MeToo: 'स्त्री' एक्ट्रेस ने लगाया बॉलीवुड के नामी प्रोड्यूसर पर सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप

First published: 9 October 2018, 14:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी