Home » बॉलीवुड » #Metoo: Niharika singh accuses nawazudddin siddiqui, Sajid Khan and Bhushan Kumar on sexual harassment
 

#Metoo: नवाजुद्दीन पर इस एक्ट्रेस ने लगाया यौन शोषण का आरोप, कहा- जबरन भरा बाहों में और फिर...

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 November 2018, 13:29 IST

पूर्व ब्यूटी क्वीन और 'मिस लवली' की एक्ट्रेस निहारिका सिंह ने देश में चल रहे मीटू अभियान से उत्साहित होकर खुलासा किया है कि उन्हें भी मनोरंजन उद्योग में नवाजुद्दीन सिद्दीकी, भूषण कुमार और साजिद खान के हाथों सेक्सुअल, शारीरिक, भावनात्मक, मौखिक और आर्थिक शोषण का सामना करना पड़ा है. निहारिका की तरफ से पत्रकार संध्या मेनन ने ट्विटर पर एक नोट साझा किया है. निहारिका ने इसमें कहा है कि फिल्ममेकर राज कंवर ने उनके साथ 10 फिल्मों का कांट्रैक्ट साइन किया था लेकिन न तो फिल्मों पर काम शुरू हुआ और न ही उसे उस वक्त मिल रहे किसी अन्य फिल्म में काम करने दिया.

 

निहारिका ने 3,500 शब्दों के लंबे नोट में अपनी मीटू कहानी का खुलासा करते हुए लिखा,"उसके बाद मैं टी-सीरीज के भूषण कुमार के संपर्क में आई, जिन्होंने मुझे एक फिल्म की साइनिग अमाउंट के रूप में एक लिफाफा दिया, जिसमें 500 रुपये के दो नोट थे. उसी रात उनका संदेश मिला,"मैं तुम्हें और जानना चाहता हूं, चलो कभी डेट पर. मैंने इसके जवाब में लिखा - क्यों नहीं! डबल डेट पर चलते हैं. आप अपनी पत्नी को लाना और मैं अपने ब्यायफ्रेंड को लेकर आऊंगी. इसके बाद उनका कोई जवाब अब तक नहीं आया."साल 2009 में उन्होंने 'मिस लवली' फिल्म साइन की, जिसमें नवाजुद्दीन सिद्दकी भी थे. उनका कहना है कि फिल्म के दौरान वह नवाजुद्दीन से प्रभावित हुई, जो फिल्मी दुनिया के बनावटी लोगों के बीच 'असली' और जमीन से जुड़े लगते थे.

 

निहारिका ने एक घटना के बारे में लिखा जब उन्होंने नाश्ते पर उन्हें अपने घर बुलाया था,"जब मैंने दरवाजा खोला, तो उन्होंने मुझे जकड़ लिया. मैंने उन्हें दूर धकेलने की कोशिश की लेकिन उन्होंने जाने नहीं दिया. थोड़े से बल प्रयोग के बाद मैंने आखिरकार हार मान ली. मुझे नहीं पता था कि इस रिश्ते को लेकर क्या करना है. उन्होंने मुझसे कहा कि परेश रावल और मनोज वाजपेयी की तरह एक मिस इंडिया या एक्ट्रेस पत्नी का उनका सपना है. मुझे यह कबूलनामा थोड़ा मजाकिया लगा लेकिन अच्छा भी लगा." हालांकि, थोड़े ही दिन बाद हमारे रिश्ते में दरार आने लगी, क्योंकि उनके द्वारा बोले गए झूठ की पोल एक-एक कर खुलने लगी थी. मैंने उनसे कहा कि या तो आप मेरे साथ ईमानदार हो जाएं या फिर यह रिश्ता खत्म कर लें.

 

हालांकि तीन साल बाद एक बार फिर हम कांस फिल्म महोत्सव में मिले, जहां मिस लवली की स्क्रीनिंग हो रही थी. वहां उन्होंने मुझसे सेक्सुअली दुबारा जुड़ना चाहा. उन्होंने नवाजुद्दीन को महत्वाकांक्षी, यौन कुंठित भारतीय मर्द करार दिया, जिसका जहरीला मर्दवादी रवैया सफलता के साथ ही और बढ़ गया है.इसके साथ ही उन्होंने साजिद खान के द्वारा किए गए अभद्र व्यवहार के अनुभव को भी साझा किया, जिस पर कई अन्य महिलाओं ने भी आरोप लगाए हैं.

 

बता दें कि #metoo की शुरुआत एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता से हुई उन्होंने अपनी 10 साल पहले आई फिल्म 'हॉर्न ओके प्लीज' के दौरान एक्टर नाना पाटेकर पर उन्हें प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए अपनी कहानी बताई थी. इसके बाद साल 2009 में इस विवाद के बाद एक्ट्रेस फिल्मों से दूर हो गई थीं लेकिन हाल ही में एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने इस मुद्दे को उठाते हुए इंडस्ट्री से कोई मदद ना मिलने की बात कही है.

ये भी पढ़ें- #MeToo: बोल्ड एक्ट्रेस पूनम पांडे ने लगाया शक्ति कपूर पर आरोप! कहा- लव मेकिंग सीन्स के वक्त किया...

First published: 11 November 2018, 13:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी