Home » बॉलीवुड » #MeToo: Rajkumar Hirani accused of sexual assault by assistant, Sanju director denies allegations
 

#MeToo: 'संजू' की असिस्टेंट डायरेक्टर ने राजकुमार हिरानी पर लगाया यौन शोषण का आरोप, कहा- 6 महीने तक...

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 January 2019, 16:59 IST

अभी तक #MeToo की आंच कई नामी फिल्म डायरेक्टर, एक्टर और सिंगर्स पर आई थी और अब इसके लपेटे में 'संजू' डायरेक्टर राजकुमार हिरानी भी आ गए हैं. फिल्म डायरेक्टर राजकुमार हिरानी पर फिल्म 'संजू' में उनकी असिस्टेंट ने यौन शोषण का आरोप लगाया है और उनके अनुसार फिल्म के पोस्ट प्रोडक्शन के दौरान उनका शोषण किया गया है. हालांकि, राजकुमार हिरानी ने इन आरोपों को खारिज किया है. फिल्म 'संजू' की असिस्टेंट डायरेक्टर के अनुसार, उनके साथ शोषण फिल्म की शूटिंग के दौरान हुआ और 6 महीनें तक ये चलता रहा.

 

इसके आगे असिस्टेंट डायरेक्टर का कहना है कि इसका विरोध करने पर हिरानी ने उसे फिल्म से निकालने की धमकी दे दी थी. पीड़िता के अनुसार, उस वक्त उसने इसलिए कुछ नहीं कहा क्योंकि वह अपनी नौकरी बचाना चाहती थी और अगर वह इसका विरोध करती और फिल्म को छोड़ देती तो हिरानी उन्हें बदनाम कर सकते थे.

ये भी पढ़ें- सोनम कपूर ने #MeToo पर बयां किया दर्द, कहा- मेरी दोस्त के साथ...

पीड़िता महिला ने राजकुमार हिरानी की शिकायत फिल्म के प्रोड्यूसर विधु विनोद चोपड़ा से की थी और उन्हें 3 नवंबर को एक मेल लिखकर भेजा था. महिला ने मेल विधु विनोद चोपड़ा के साथ उनकी पत्नी अनुपमा चोपड़ा, शैली चोपड़ा धार को भी भेजा. इस मेल में लिखा,"हिरानी ने 9 अप्रैल 2018 को  यूनिट मेंबर के ऊपर कुछ टिप्पणी की थी और फिर अपने घर और ऑफिस में यौन शोषण किया." 'मुझे आज भी याद है कि मैंने यहीं कहा था कि ये गलत है सर. आप बड़े है और मैं असिस्टेंट होने के नाते जो हुआ, मैं कभी भी अपने आप को आपके सामने व्यक्त नहीं कर पाऊंगी. उस रात से लेकर अगले 6 महीने तक मेरा शरीर,मन और दिल से मैं जूझती रहीं. इस घटना से मुझे काफी ठेस पहुंची." सभी बातें महिला ने मेल में लिखी.'

राजकुमार हिरानी की तरफ से उनके वकील आनंद देसाई ने कहा, ये सभी आरोप झूठे हैं और उन्हें फंसाने की कोशिश की जा रही हैं. बता दें कि राजकुमार हिरानी कई हिट फिल्में जैसे 'संजू','पीके','लगे रहो मुन्नाभाई','मुन्नाभाई एमबीबीएस','3 इडियट्स' बना चुके हैं और लोग उन्हें काबिल डायरेक्टर समझते हैं लेकिन अगर ये आरोप सच साबित हुए तो हिरानी सबी की नजरों में गिर जाएंगे. इसके साथ ही विधु विनोद हिरानी से काफी नाराज है. 

ये भी पढ़ें- इस एक्ट्रेस की फिल्म रिलीज से पहले लीक हो गई थी Sex सीडी, नेता के बेटे का नाम सुनकर मच गया था हड़कंप

First published: 13 January 2019, 16:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी