Home » बॉलीवुड » miss world 2017 manushi chhillar says I enjoy the front of the camera and it's new
 

मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर बॉलीवुड में रखने जा रही हैं कदम!

न्यूज एजेंसी | Updated on: 18 June 2018, 19:00 IST

सौंदर्य प्रतियोगिता की हर विजेता का अगला पड़ाव बॉलीवुड होता है, ऐसे में सवाल उठना लाजिमी है कि मंगलवार रात अपना मिस इंडिया का ताज अपनी उत्तराधिकारी को पहनाने के बाद और इस साल के अंत में मिस वर्ल्ड का ताज दूसरी लड़की के सिर पर सजने के बाद क्या मानुषी छिल्लर मिस वर्ल्ड-2017 भी बॉलीवुड में किस्मत आजमाएंगी?

इस पर उनका कहना है कि हालांकि, उन्हें कैमरे के प्रति अपने प्यार के बारे में थोड़ा देर से पता चला, बॉलीवुड में आने का फैसला कुछ ऐसा है, जिसे वह कुछ समय के लिए छोड़ना चाहेंगी.

मानुषी से जब पूछा गया कि ताज किसी और को सौंपने के बाद उनकी योजना क्या है, तो उन्होंने कहा, "मिस वर्ल्ड के तौर पर मेरे पास अभी छह महीने हैं. मैंने कॉलेज की पढ़ाई पूरी नहीं की है और मैं हर रोज कुछ सीख भी रही हूं. यह उद्योग कुछ ऐसा है, जिसे मैंने कभी नहीं देखा था और मैं इसके बारे में कुछ नहीं जानती. यहां तक कि मैं ऐसी शख्स भी नहीं रही हूं, जो बहुत फिल्में देखती हो, तो मेरे लिए यह सीखने वाला अनुभव रहा है."

 

मानुषी (21) ने कहा, "कैमरे के सामने मैं आनंद लेती हूं और यह नई बात है, जो मुझे अपने बारे में पता चली. ये सभी बदलाव जो मेरी जिंदगी में हो रहे हैं, चीजें जिस तरह से सामने आती जाती हैं, मैं उन्हें लेने की कोशिश करती हूं. जब इस तरह की स्थिति (बॉलीवुड में काम करने का प्रस्ताव) सामने आएगी, जब मुझे फैसला करना होगा, तो मेरे पास एक निश्चित जवाब होगा."

मानुषी मंगलवार की जगमगाती शाम को मिस इंडिया कॉन्टेस्ट के दौरान एक शानदार प्रस्तुति देंगी. इस प्रतियोगिता में उनकी उत्तराधिकारी चुनी जाएगी. बॉलीवुड से करीना कपूर खान, जैकलीन फर्नाडिज और माधुरी दीक्षित नेने अपनी प्रस्तुति से समारोह में चार-चांद लगाएंगी. 

manushi

मानुषी से जब प्रतिभागियों को लेकर उनकी उम्मीदों के बारे में पूछा गया तो उन्होंेने कहा, "मुझे लगता है कि कोई निर्धारित फार्मूला नहीं है और कोई निर्धारित रास्ता नहीं है जो खिताब के पास ले जा सके क्योंकि हर किसी का अपना रास्ता होता है, यहां तक कि आप जब मिस वर्ल्ड की पिछली विजेताओं को देखते हैं तो हर कोई अनोखा था, इसलिए आप कोई निर्धारित उदाहरण नहीं दे सकते लेकिन मैं उनसे इतना कह सकती हूं कि जितना ज्यादा सीख सकती हैं सीखें और जैसी हैं वैसी रहें."

मानुषी ने कहा कि वह प्रतिभागियों को बस यही सलाह देना चाहती हैं कि एक अंतर्राष्ट्रीय मंच पर वे जैसी हैं, जो भी हैं, उस रूप में अपने आपको बेहतर तरीके से पेश करने के काबिल बने. मानुषी को कविताएं लिखने, चित्रकारी करने और कुचिपुड़ी नृत्य का भी शौक है. वह कार्डिएक सर्जन बनना चाहती हैं और महिलाओं के बीच माहवारी स्वच्छता को लेकर जागरूकता फैलाने संबंधी परियोजना से जुड़ी हुई हैं.

उन्होंने बताया कि वह कॉलेज के दिनों से ही इस काम को बड़े पैमाने पर करती रही हैं और अब इस मुहिम को केन्या और दक्षिण अफ्रीका लेकर जा रही हैं. मानुषी ने कहा कि मिस वर्ल्ड का ताज अपनी उत्तराधिकारी को पहनाने के बाद भी वह इस मुहिम से जुड़ी रहेंगी.

First published: 18 June 2018, 19:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी