Home » बॉलीवुड » mister perfectionist Actor Aamir khan film Secret Superstar worldwide collection crossed 900 crore bar
 

'दंगल' के बाद आमिर खान की इस फिल्म की कमाई जानकर दंग रह जाएंगे

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 February 2018, 14:20 IST

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट एक्टर आमिर खान की फिल्मों की कमाई 400-500 करोड़ आम बात सी हो गई है. आमिर खान की पिछली दो फिल्मों ने कमाई का ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है, जिसे तोड़ना दूसरे सुपरस्टार्स के लिए बहुत मुश्किल है. फिल्म दंगल के बाद उनकी हालिया रिलीज फिल्म ने चीन में जबरदस्त कमाई की है.

 

दरअसल, साल 2016 में आई फिल्म 'दंगल' की रिकॉर्ड तोड़ कमाई के बाद उनकी पिछले साल इंडिया में रिलीज हुई फिल्म 'सीक्रेट सुपरस्टार' ने चीन में कामयाबी के झंडे गाड़ दिए हैं. ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. ट्रेड एनालिस्ट ने बताया है कि फिल्म 'सीक्रेट सुपरस्टार' ने वर्ल्डवाइड 900 करोड़ रुपए से ज्यादा का कारोबार कर लिया है.

 

इस बीच फिल्म को लेकर दिलचस्प बात यह है कि आमिर की सीक्रेट सुपरस्टार ने सिर्फ चीन से ही 748 करोड़ रुपए कमाए हैं, जबकि भारत में यह फिल्म 100 करोड़ के आंकड़े को भी नहीं छू सकी थी. इसी साल जब 19 जनवरी को ये फिल्म चीन में रिलीज हुई तो चीनी बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने तहलका मचा दिया.

 

रिलीज के 27 दिनों में फिल्म 'सीक्रेट सुपरस्टार' ने 116.81 मिलियन डॉलर यानी 748 करोड़ रु. का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन करने में सफलता प्राप्त की है. यहां तक कि अभी भी फिल्म 'सीक्रेट सुपरस्टार' चीनी थिएटर्स में छाई हुई है.

ये भी पढ़ेंः VIdeo: अनुष्का की फिल्म 'परी' का ट्रेलर देख डर गए विराट, कही ये बात

इस फिल्म की जोरदार कमाई के बाद आमिर बॉलीवुड के एक मात्र ऐसे अभिनेता बन गए हैं जिन्होंने वर्ल्ड बॉक्स ऑफिस पर टॉप-3 पोजिशन्स पर कब्जा कर रखा है. उनकी इस लिस्ट में पहले नंबर पर साल 2016 में रिलीज हुई फिल्म दंगल है, दूसरे पर हालिया रिलीज सीक्रेट सुपरस्टार और तीसरी पोजिशन पर फिल्म 'पीके' है.

First published: 15 February 2018, 14:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी