Home » बॉलीवुड » Movies that released around New Year breaks box office records and films turns superhit
 

न्यू ईयर के आस-पास रिलीज होने वाली फिल्में होती हैं सुपरहिट, ये रहा सबूत

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 December 2018, 15:33 IST

पूरे दुनिया में नया साल पूरे धूमधाम और खुशियों के साथ मनाया जाता है. 1 जनवरी को हम पुराने साल को अलविदा और नए साल का दिल से स्वागत करते हैं. इस दिन को लोग पार्टी और पूरे धूम-धड़ाके के साथ सेलिब्रेट करते है. न्यू ईयर बॉलीवुड सितारों के लिए भी बेहद खास होता है इस दौरान जो भी फिल्में रिलीज होती है वो हिट होती ही है. इसके साथ ही जो भी बड़े बजट की फिल्में रिलीज होती है वो अपना बजट आसानी से निकाल लेती है. इस बात का सबूत हम आपको कुछ हिट फिल्मों के नामों से देने जा रहे हैं जो कि नए साल के शुरुआत या क्रिसमस के आस-पास रिलीज हुई और हिट साबित हुई.

 

टाइगर जिंदा है (22 दिसंबर)

फिल्म 'टाइगर जिंदा है' में सुपरस्टार सलमान खान और एक्ट्रेस कैटरीना कैफ लीड रोल में हैं. इस फिल्म का बजट 210 करोड़ रुपये का था और फिल्म की टोटल कमाई 570 करोड़ रुपये की थी. फिल्म के एक्शन सीन से लेकर इसके गाने सभी हिट साबित हुए थे.

 

दंगल (23 दिसंबर)

फिल्म 'दंगल' में सुपरस्टार आमिर खान,साक्क्षी तनवर,जायरा वसीम,फातिमा सना शेख लीड रोल में हैं. फिल्म कुश्ती के ऊपर आधारित थी और ये एक सत्य कहानी पर है. फिल्म का बजट 70 करोड़ रुपये था और फिल्म ने 2100 करोड़ रुपये कमाए थे. फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी और अब तक फिल्म का रिकॉर्ड कोई भी फिल्म तोड़ नहीं पाई है.

 

पीके (19 दिसंबर)

फिल्म 'पीके' मेें लीड रोल में सुपरस्टार आमिर खान और अनुष्का शर्मा हैं. फिल्म की कहानी दूसरे ग्रह से आए एक आदमी के ऊपर आधारित है. फिल्म का बजट 85करोड़ रुपये का था और फिल्म की कमाई 800 करोड़ रुपये हुई थी. फिल्म की कहानी से लेकर उसके किरदार की एक्टिंग जबरदस्त थी. फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी.

 

3 इडियट (25 दिसंबर)

फिल्म '3 इडियट' हर किसी को पसंद आई है और लोग इसे एक बार नहीं बल्कि बार-बार देखना पसंद करते हैं. फिल्म में मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान,आर.माधवन,शरमन जोशी और एक्ट्रेस करीना कपूर खान लीड रोल में हैं. फिल्म का बजट 55 करोड़ रुपये था और फिल्म की कमाई का बजट 460 करोड़ रुपये हुआ था. फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी और इसकी कहानी कुछ इस तरह थी कि जो आप करना चाहते है जिसमें आपका मन लगे उसी चीज में आप अपना करियर बनाइये जबरदस्ती कोई काम नहीं होता.

 

 

बता दें कि क्रिसमस और हैप्पी न्यू ईयर के बीच के इस समय में जो भी फिल्म रिलीज होती है वो हमेशा ही सुपरहिट और हिट साबित होती है. इसकी वजह है कि इस दौरान लोगों की छुट्टियां पड़ जाती है और वीकेंड का फायदा फिल्मों के कलेक्शन को हो जाता है. इस साल क्रिसमस डे के पहले 21 दिसंबर को शाहरुख खान की फिल्म 'जीरो' रिलीज हो रही है तो वहीं 28 दिसंबर को रणवीर सिंह की फिल्म 'सिंबा' रिलीज हो रही है.

ये भी पढ़ें- कपिल शर्मा ने राजा-महाराजा जैसी शान के साथ की गिन्नी से शादी, खूबसूरत तस्वीरें हुई वायरल

First published: 13 December 2018, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी