Home » बॉलीवुड » Nandita Das movie Manto teaser released Nawazuddin Siddiqui played fabulous role, film projects in cannes film festival
 

'मंटो' का टीजर रिलीज, नवाजुद्दीन की शानदार एक्टिंग के साथ हैं जानदार डायलॉग

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 May 2018, 12:15 IST

बॉलीवुड के हरफनमौला एक्टर नवाजुद्दीन सिद्धीकी की बॉलीवुड की नई फिल्म 'मंटो' का टीजर रिलीज़ कर दिया गया. 1 मिनट 27 सेकेंड के इस टीज़र में नवाजुद्दीन मंटो के किरदार को शानदार तरीके से निभाते नजर आ रहे हैं. सआदत हसन 'मंटो' के जीवन से जुडी इस फिल्म में नवाजुद्दीन के मंटो अवतार को दमदार किरदार माना जा सकता है. टीज़र को देख कर कहा जा सकता है कि मंटो के किरदार को निभा कर ये फिल्म नवाजुद्दीन के फ़िल्मी करियर के लिए बहुत ही अहम साबित हो सकती है.

ये भी पढ़ें- सआदत हसन मंटो: मशहूर कहानीकार, जिसकी 5 कहानियों पर मुकदमे भी चले

नंदिता दास द्वारा लिखी गयी ये फिल्म मंटो के जीवन के अनछुए पहलुओं से दर्शकों को रूबरू करवाएगी. इस फिल्म का निर्देशन भी नंदिता दास ने किया है. इस फिल्म में रसिका दुग्गल नवाजुद्दीन की बीवी का किरदार निभा रही हैं. टीज़र में मंटो को एक सामान्य पारिवारिक व्यक्ति के रूप में दिखाया गया है. 

जैसा कि मशहूर लेखक के बारे प्रचलित है, इस फिल्म में भी मंटो को उस लेखक की भूमिका में दर्शाया गया है जो विद्रोही स्वाभाव का है. उसकी किताबों और उसकी भाषा के खिलाफ केस दर्ज होते हैं. जिनमे वो अदालत में अपने पक्ष में लड़ते हुए दिखाई गए हैं.

इस फिल्म के डायलॉग भी उतने ही जानदार हैं जितना की मंटो का किरदार. मंटो वही लिखता है जो वो देखता है. वह अपनी कहानियों को आइना समझता है, जिसमें समाज अपने आप को देख सके.

ये भी पढ़ें- 'मंटो' के किरदार में नवाज़ुद्दीन की पहली झलक आर्इ सामने

बॉलीवुड की इस फिल्म 'मंटो' को भारत में रिलीज़ करने के पहले 13 मई को कान्स फिल्म फेस्टिवल में दिखाया जाएगा. कांस फिल्म फेस्टिवल के 'अन सर्टन रिगार्ड' सेक्शन में इस फिल्म को दिखाया जाएगा. नवाजुद्दीन के साथ इस फिल्म में परेश रावल, ऋषि कपूर, रसिका दग्गल और ताहिर राज भसीन भी अहम किरदार निभाते नजर आएंगे.

First published: 13 May 2018, 12:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी