Home » बॉलीवुड » National Commission for Women take action for victims actress of casting couch in cinema
 

फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच के खिलाफ महिला आयोग ने शुरू की ये मुहिम

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 June 2018, 16:04 IST
(प्रतिकात्मक तस्वीर)

बॉलीवुड में कास्टिंग काउच का मामला काफी दिनों से चल रहा हैं लेकिन इस पर एक्ट्रेस अब खुलकर सामने आने लगी हैं. कास्टिंग काउच को लेकर कई शिकायतें दर्ज होती हैं तो कई सामने ही नहीं आती. फिलहाल, अभी कास्टिंग काउच से परेशान एक्ट्रेसेस के लिए राष्ट्रीय महिला आयोग एक खुशखबरी लेकर आया है और ये बात है कि अब राष्ट्रीय महिला आयोग सिनेमा में होने वाले कास्टिंग काउच से महिलाओं को इंसाफ दिलाएगा.

 

जी हां, ये बात बिल्कुल सच है और राष्ट्रीय महिला आयोग अब कास्टिंग काउच से पीड़ित महिलाओं को इंसाफ दिलाने के लिए एक कैंपेन चलाने जा रहा है. इस के बारे में राष्ट्रीय महिला आयोग की मुख्य रेखा शर्मा ने बात करते हुए बताया कि पहले कोई भी इसकी शिकायत दर्ज नहीं कराता था लेकिन अब सभी एक्ट्रेस इसको लेकर सामने आ रही है और बिल्कुल भी हिचकिचाती नहीं हैं. ऐसे में हमें भी उनकी मदद करनी चाहिए. फिलहाल, अभी राष्ट्रीय महिला आयोग सितारों की दुनिया में महिलाओं की दुनिया में उनके साथ हो रहे इस अपराध के खिलाफ कार्यवाही करने की तैयारी करने में लगा हुआ है.

कास्टिंग काउच पर कई फेमस एक्ट्रेस सामने आकर बोल चुकी हैं और सबसे बड़ा मुद्दा तो तब से बना हुआ है जब से तेलुगु एक्ट्रेस श्रीरेड्डी ने न्यूड प्रदर्शन किया था. तेलुगू फिल्म एक्ट्रेस श्री रेड्डी ने कुछ दिनों पहले मूवी आर्टिस्ट एसोसिएशन के ऑफिस के बाहर टॉपलेस होकर प्रदर्शन किया था. इसके बाद से ही श्रीरेड्डी काफी चर्चा में आ गई थीं. इस प्रोटेस्ट में रेड्डी ने फिल्म मेकर्स पर कास्टिंग काउच के आरोप लगाए थे.

ये भी पढ़ें- 'धड़क' के बाद 'झिंगाट' करते नजर आए जाह्नवी और ईशान, गाना हुआ रिलीज

First published: 27 June 2018, 15:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी