Home » बॉलीवुड » Nawazuddin siddiqui birthday special: know the inside story of Nawazuddin siddiqui life
 

Birthday Special: कभी सीनियर के लिए खाना बनाकर कमाते थे पैसे, आज अपनी एक्टिंग से बना रखी है पहचान

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 May 2018, 15:08 IST

अपनी सीधी और धाकड़ एक्टिंग से बॉलीवुड में पहचान बनाने वाले एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी का आज जन्मदिन है. नवाजुद्दीन का जन्म 19 मई को उत्तर प्रदेश के मुज्जफरनगर के बुढ़ाना गांव में हुआ था. किसी ने नहीं सोचा होगा कि इतने छोटे गांव के नवाजुद्दीन एक दिन अपनी एक्टिंग से जाने जाएंगे. जीवन के कड़े संघर्ष से होकर नवाजुद्दीन ने यहां तक का सफर तय किया हैं. नवाजुद्दीन अपने छोटे भाई के साथ मुंबई में रहते हैं जो एक फिल्म डायरेक्टर हैं.

 

नवाजुद्दीन के जीवन की बात करें तो ये बचपन में 4 बजे उठकर पापा की खेती में मदद करते थे, फिर स्कूल जाते थे. पढ़ाई खत्म करने के बाद ये मुंबई अपने भाई के साथ आए थे. एक्टिंग के करियर की शुरुआत नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने पहली बार एक्टिंग एक टीवी ऐड के लिए की थी. ये ऐड पेप्सी का था जो कि सचिन आला रे कैम्पेन में था. इस ऐड के लिए नवाजुद्दीन को 500 रुपये मिले थे.

ये भी पढे़ं- VIDEO: रमजान के मौके पर वरुण धवन ने किया ये, बोले- 'अस्सलाम वालेकुम'

इसके बाद नवाजुद्दीन को कुछ फिल्मों के ऑफर मिले जिसमें काम करने के बाद भी नवाजुद्दीन के पास गुजारा करने के लिए पैसे नहीं थे. फिर इन्होंने अपने साथ रह रहे एक सीनियर के लिए रोज खाना बनाना शुरु किया जिसके बदले में उनको पैसे मिलते थे. नवाजुद्दीन ने अंजली से शादी की जिससे उनके दो बच्चे हैं.

इन सबके बाद साल 2012 में आई फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' ने नवाजुद्दीन की किस्मत चमका दी. इस फिल्म में उनकी एक्टिंग को काफी पसंद किया गया और इसके बाद उन्हें कई फिल्मों के ऑफर मिले. नवाजुद्दीन ने 'रईस','किक','मांझी','बदलापुर','मॉम','मंटो','गैंग्स ऑफ वासेपुर 2' जैसी फिल्मों में काम किया और फैन्स का दिल जीत लिया. हाल ही में एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी गैरकानूनी तरीके से कॉल डिटेल रिकॉर्डस मामले में फंसे थे. हालांकि, बाद में ये साबित हो गया था कि उनका इस केस में सीधे तौर पर कोई हाथ नहीं हैं.

ये भी पढ़ें- घोड़े पर सवार होकर सनी लियोनी बनी योद्धा, पहला लुक हुआ रिलीज

First published: 19 May 2018, 15:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी