Home » बॉलीवुड » Nawazuddin Siddiqui’s brother Ayazuddin Siddiqui booked for objectionable Facebook post, hurting religious sentiments uttar Pradesh
 

Facebook पर आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर नवाजुद्दीन सिद्दीकी के भाई के खिलाफ केस दर्ज

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 June 2018, 9:55 IST

बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी के भाई के खिलाफ एक केस दर्ज किया गया है. नवाजुद्दीन सिद्दीकी के भाई के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने को लेकर केस दर्ज किया है. नवाजुद्दीन के भाई अयाजुद्दीन सिद्दीकी ने फेसबुक पोस्ट के जरिए धार्मिक भावनाएं आहत की हैं.

द हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक, नवाज के भाई अयाजुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ हिंदू युवा वाहिनी के एक्टिविस्ट भरत ठाकुर ने रिपोर्ट दर्ज कराई है. इस बात को लेकर यूपी पुलिस ने IPC की सेक्शन 153A के तहत अयाजुद्दीन पर मुकदमा दर्ज किया है.

 

हालांकि, अयाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को खारिज किया है और कहा कि उन्होंने एक ऐसे व्यक्ति से सामना किया था जिसने सोशल मीडिया पर एक "अपमानजनक तस्वीर" पोस्ट की थी. अयाजुद्दीन ने बताया, "एक आदमी ने भगवान शिव की एक अपमानजनक तस्वीर पोस्ट की थी. मैंने जब उस तस्वीर का सामना किया तो लिखा कि तुमको इस तरह की पोस्ट शेयर नहीं करनी चाहिए जो किसी की धार्मिक भावनाओं को आहत करती हो. इसके बदले मेरे खिलाफ ही केस दर्ज हो गया."

इस मामले में पुलिस का कहना है कि अयाजुद्दीन का किसी की भावनाओं का अाहत करने का इरादा नहीं था. मुजफ्फरनगर डीएसपी हरिराम यादव ने बताया, "अयाजुद्दीन ने अपमानजनक तस्वीर पोस्ट करने पर कमेंट किया था लेकिन बाद उसे कॉपी पेस्ट कर गलत तरीके से पेश कर दिया गया. हिंदू युवा वाहिनी ने इस बाबत केस दर्ज करा दिया."

ये भी पढ़ेंः दर्दनाकः आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर बड़ा सड़क हादसा, 6 छात्रों की बस से कुचलकर मौत

शिकायतकर्ता ने इस मामले को लेकर अयाजुद्दीन के खिलाफ स्ट्रिक्ट एक्शन लेने को कहा था. पुलिस को बताया कि उसको ऐसी सजा दी जाए कि हिंदूओं के खिलाफ फिर कोई ऐसा करने से पहले सोचे. बता दें नवाजुद्दीन सिद्दीकी के भाई मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना कस्बे से ताल्लुक रखते हैं.

First published: 11 June 2018, 9:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी