Home » बॉलीवुड » Nawazuddin Siddiqui’s this powerful video is a MUST watch
 

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने कराया DNA टेस्ट, बोले- न हिंदू हूं, न मुसलमान

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 April 2017, 16:26 IST

बॉलिवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वह अलग-अलग धर्मों की पोशाक पहनकर एक मैसेज देते नजर आ रहे हैं. इसमें पोस्टर्स पर लिखकर अपनी बात कही है.

 

इसे देखकर लगता है कि वह सभी तरह के टैग्स को हटाकर खुद को सिर्फ एक कलाकार के रूप में पहचाने जाने की बात कह रहे हैं. यह वीडियो 23 अप्रैल को यू-ट्यूब पर पोस्ट किया गया था. 56 सेकंड के इस वीडियो में नवाजुद्दीन पोस्टर लेकर खड़े हैं और कई धर्मों के लोगों की वेशभूषा में अपना संदेश देते दिखाए देते हैं. इस वीडियो का शीर्षक है-सिक्सटीन पॉइंट सिक्स, सिक्स.

पहले सीन में उनके हाथ में जो पोस्टर होता है उस पर लिखा होता है- 'मैं नवाजुद्दीन सिद्दीकी हूं. दूसरे में- मैंने अपना डीएनए टेस्ट कराया है, जब रिपोर्ट्स आईं तो मुझे पता चला कि मैं…इसके बाद तीसरे सीन में वह एक हिंदू शख्स की वेशभूषा में नजर आते हैं और उस पर लिखा होता है- मैं 16.66 प्रतिशत हिंदू हूं.

इसके अगले सीन में वह मुस्लिम के वेश में दिखाई पड़ते हैं और उस पर भी 16.66 प्रतिशत मुस्लिम लिखा होता है. इसके आगे के सीन में वह सिख, ईसाई, बौद्ध की वेशभूषा में 16.66 प्रतिशत का पोस्टर पकड़े नजर आते हैं. इसके बाद वह एक पोस्टर में कहते हैं-मैं विश्व के हर धर्म का 16.66 प्रतिशत हूं. लेकिन…जब मैंने अपनी रुह को खोज लिया तो मैंने पाया कि मैं 100 प्रतिशत आर्टिस्ट हूं.

First published: 24 April 2017, 15:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी