Home » बॉलीवुड » No similarity between Jab Harry met Sejal, When Harry met Sally
 

क्या शाहरुख़ की 'जब हैरी मेट सेजल' ने की हॉलीवुड फ़िल्म की नक़ल?

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 June 2017, 12:53 IST

इम्तियाज अली की शाहरुख खान और अनुष्‍का शर्मा स्‍टारर फिल्‍म 'जब हैरी मेट सेजल' की शूटिंग शुरू हो चुकी है और शुक्रवार को आखिरकार फिल्‍म की रिलीज डेट और फिल्‍म का टाइटल, दोनों एक साथ सामने आए हैं. 

लेकिन जैसे ही इस फिल्‍म का नाम इंटरनेट पर आया लोगों ने इस नाम की तुलना 1989 की हॉलीवुड फिल्‍म 'वेन हैरी मेट सैली' से करनी शुरू कर दी. यह फिल्‍म हॉलीवुड की प्रसिद्ध रोमांटिक कॉमेडी फिल्‍म थी. ऐसे में कई लोगों ने सोशल मीडिया पर यह भी शक जताया कि कहीं यह फिल्‍म इसी हॉलीवुड फिल्‍म की नकल तो नहीं.

ऐसे में शाहरुख खान ने फिल्‍म के नाम के चलते शुरू हुई इन अटकलों को साफ करते हुए कहा है कि उनकी यह फिल्‍म हॉलीवुड फिल्‍म की नकल नहीं है. शाहरुख ने कहा, "नहीं, बिलकुल भी नहीं. इन दोनों फिल्‍मों में आपस में कोई समानता नहीं है, सिवाए इसके कि हम चाहते हैं कि हमारी फिल्‍म भी इस फिल्‍म की तरह ही क्‍लासिक रोमांटिक फिल्‍म साबित हो." इम्तियाज अली की इस फिल्‍म को शाहरुख खान का प्रोडक्‍शन हाउस रेड चिलीज इंटरटेनमेंट ही प्रोड्यूस कर रहा है.

शाहरुख ने कहा, "वेन हैरी मेट सैली' दुनिया के सिनेमा के इतिहास में प्रसिद्ध रोमांटिक फिल्‍म है. रणबीर (वह इस फिल्‍म में अनुष्‍का के मंगेतर का किरदार निभा रहे हैं), मैं, हम सब ने सोचा कि 'वेन हैरी मेट सैली' हम सब की पसंदीदा फिल्‍म है और यह भी एक लव स्‍टोरी है. लेकिन इन दोनों कहानियों में कोई समानता नहीं है. यह पूरी तरह से एक नई कहानी है जिसे इम्‍त‍ियाज अली ने लिखा है."

First published: 10 June 2017, 12:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी