Home » बॉलीवुड » Nobel Prize laureate Malala Malala Yousafzai biopic Gul Makai first look teaser release on social media
 

मलाला के बर्थडे पर उनकी बायोपिक 'गुल मकाई' का फर्स्ट मोशन पोस्टर रिलीज, देखें वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 July 2018, 16:21 IST

नोबेल प्राइज विनर मलाला युसुफजई की बायोपिक 'गुल मकाई' का फर्स्ट मोशन पोस्टर रिलीज कर दिया गया है. इसके साथ ही आज ही मलाला युसुफजई का जन्मदिन भी है. मलाला के लिए इससे बड़ा गिफ्ट शायद ही कोई होगा कि आज उनके जन्मदिन पर उनकी बायोपिक का पहला लुक रिलीज किया गया है. रिलीज हुए लुक में मलाला के हाथों में जलती हुई किताब दिखाई दे रही है.

 

इसी के साथ इसके बैकग्राउंड में कबीर बेदी की आवाज आती है जो कि बताते है,"यह तब की बात है जब जिहाद और धर्म के नाम पर तालिबान पाकिस्तान और अफगानिस्तान को तबाह कर रहा था. तभी पाकिस्तान के एक छोटे से गांव से एख आवाज उठी." इसके बाद मलाला के रोल में रीम शेख़ पूछती है, "मेरा नाम मलाला क्यों रखा इसका नाम तो गमज़दा होता हैं."

ये भी पढ़ें- अक्षय कुमार हुए नशे में धुत, गोल्ड के दूसरे गाने में बोले- 'चढ़ गई है'

फिर दिव्या दत्ता के किरदार में मलाला की मां बताती है कि "मलाला नाम की एक 17 साल की लड़की थी. बात उन दिनों की है जब फौजी बुरी तरह से हार रहे थे तब उनकी हौसलाअफजाई के लिए मलाला ने एक गाना गाया. इससे जोशमंद होकर फैजियों ने बड़ी बहादुरी से जंग लड़ी. अब तो खूबसूरत नाम है ना मलाला."

इस फिल्म का डायरेक्शन अमजाद खान कर रहे हैं और फिल्म में रीम शेख़, दिव्या दत्ता और अतुल कुलकर्णी लीड रोल में दिखाई देंगे.बता दें कि मलाला युसुफजई पाकिस्तान की सोशल एक्टिविस्ट हैं जो कि वहां बचपन से महिला शिक्षा के लिए जागरुकता का काम कर रही थीं. साल 2012 में तालिबानियों ने उन्हें गोली मार दी थी, जिसके बाद ब्रिटेन में उनका इलाज किया गया और साल 2014 में उन्हें शांति का नोबेल पुरस्कार दिया गया.

 

First published: 12 July 2018, 16:21 IST
 
अगली कहानी