Home » बॉलीवुड » Padmaavat Controversy: multiplexes not to be screen Film Padmaavat in 4 states today as protests continue by Karani Sena
 

'पद्मावत' विवाद: सुप्रीम कोर्ट में 4 राज्यों के खिलाफ याचिका दायर, सोमवार को होगी सुनवाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 January 2018, 13:09 IST

बॉलीवुड के फेमस फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' गुरुवार 25 जनवरी को देशभर में रिलीज हो गई है. इस फिल्‍म को लेकर कई शहरों में हुई हिंसा के बाद सुरक्षा के पुख्‍ता बंदोबस्‍त किए गए. इसके बाद कहीं फिल्म की रिलीज हुई तो कहीं सिनेमाघरों तक दर्शक नहीं पहुंचे. 

 

दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर स्टारर फिल्म 'पद्मावत' को शुरू से ही काफी विवादों का सामना करना पड़ा है. यहां तक कि गुरुवार को रिलीज बाद भी फिल्म को लेकर करणी सेना और तमाम राजपूती संगठन फिल्म का विरोध कर रहे हैं. कई प्रदेशों के अलग-अलग शहरों में राजपूती संगठनों के लोग फिल्म का विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: 'पद्मावती' ने बताया कौन है बॉलीवुड का बेस्ट 'KISSER'

यहां तक कि बुधवार को करणी सेना के लोग गुंडई पर उतार आए. इस बीच गुरुग्राम में उन्होंने एक स्कूल बस पर हमला कर दिया. इस दौरान इस बस में बच्चों के अलावा टीचर भी मौजूद थे. इसके अलावा गुरुग्राम में एक रोडवेज बस को भी निशाना बनाया और उसे अाग के हवाले कर दिया. साथ ही साथ कई सिनेमाघरों को भी गुंडे ने क्षति पहुंचाई है. 

बुधवार को करणी सेना के प्रमुख लोकेंद्र सिंह काल्वी ने फिर से अपने इरादे जाहिर कर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा था, "चाहे कुछ हो जाए फिल्म 'पद्मावत' बैन होकर रहेगी. अगर नहीं हुई तो कर्फ्यू जैसे हालात होंगे."

वहीं, फिल्म 'पद्मावत' को लेकर लगभग 75 फीसदी मल्टीप्लेक्स मालिकों का प्रतिनिधित्व करने वाली मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने कहा है कि राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश और हरियाणा में फिल्म का प्रदर्शन नहीं किया जाएगा. इसके साथ सुप्रीम कोर्ट में चार राज्‍यों के खिलाफ अदालत की अवमानना की याचिका भी दाखिल की गई है. 

सुप्रीम कोर्ट सोमवार को फिल्म को लेकर उन दो याचिकाओं पर सुनवाई करेगा जिसमें पद्मावत को लेकर हो रही हिंसा पर अदालत की अवमानना का मामला चलाने की मांग की गई है. एक याचिका कांग्रेसी नेता तहसीन पूनावाला की ओर से दाखिल की गई है, जिसमें चार राज्यों में पद्मावत को लेकर हिंसा का हवाला दिया गया है.

First published: 25 January 2018, 13:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी