Home » बॉलीवुड » Padmaavat finally gets official release date on 25 january, Sanjay leela bhansali, deepika padukone, karni sena, censor board, Shahid kapoor
 

विवादों में फंसी भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' की रिलीज डेट का हुआ ऐलान

विकाश गौड़ | Updated on: 14 January 2018, 19:21 IST

लंबे समय से विवादों में फंसी बॉलीवुड के फेमस फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली की पीरियड फिल्म 'पद्मावती' (अब पद्मावत) की रिलीज को लेकर सभी कयास खत्म हो गए हैं. दरअसल, केंद्रीय सेंसर बोर्ड ने नाम बदलने के अलावा कई और शर्तों के साथ फिल्म की रिलीज को मंजूरी दे दी है. साथ ही रविवार 14 जनवरी की शाम को फिल्म 'पद्मावत' की रिलीज डेट का भी ऐलान हो गया है.

 

फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली के अलावा इस फिल्म की स्टारकास्ट ने 'पद्मावत' की रिलीज डेट का ऐलान किया है. आखिरकार इतने विवादों के बाद फिल्म ‘पद्मावत’ इसी महीने 25 जनवरी को रिलीज होगी. इस फिल्म के राइट्स रखने वाली कंपनी वॉयकॉम 18 मोशन पिक्चर्स और फिल्ममेकर भंसाली ने अभी ऑफिशियली फिल्म की रिलीज को लेकर बयान जारी कर दिया है.

इस फिल्म के पीछे के अहम किरदार यानी डायरेक्टर संजय लीला भंसाली ने कहा, 'ऐसा लग रहा है जैसे कोई सपना सच हो रहा हो. हमने इस फिल्म में राजपूतों के शौर्य को बड़े ही शानदार तरीके से फिल्माया है. साथ ही कहा मैं उन सभी का धन्यवाद देता हुं जिन्होंने मेरे इस सपने को साकार होने में मेरा सहयोग किया है. मैं दावा करता हूं कि फिल्म अच्छी लगेगी.'

 

फिल्म की लीड एक्ट्रेस पद्मिनी यानी दीपिका पादुकोण को फिल्म में इस किरदार के लिए तमाम धमकियां मिलीं थीं लेकिन रिलीज डेट आते ही वह खुश दिखीं. फिल्म के पद्मावत नाम के पोस्टर को शेयर करते हुए दीपिका पादुकोण ने लिखा है, " एक महाकाव्य को बड़े परदे पर देखने के लिए तैयार हो जाओ. फिल्म पद्मावत 25 जनवरी को आपके नजदीकी सिनेमाघरों में 3डी और आईमैक्स 3डी के साथ-साथ तमिल और तेलुगु में भी रिलीज होने वाली है.'

ठीक ऐसा ही फिल्म के अन्य दो किरदार राजा महारावल रत्न सिंह यानी शाहिद कपूर और अलाउद्दीन खिलजी यानी रनवीर सिंह ने लिखा है.

गौरतलब है कि इस फिल्म को लेकर मचे बवाल के बाद सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC) ने मेकर्स से इस फिल्म के नाम के अलावा कुछ और महत्वपूर्ण बदलाव करने को कहा था, जिन्हें फिल्म मेकर्स ने स्वीकार किया.

इसके बाद सेंसर बोर्ड ने फिल्म को U/A सर्टिफिकेट के साथ पास कर दिया और अब इसकी रिलीज डेट भी सामने आ गई. कहा तो ये भी जा रहा था कि इन बदलावों को अगर मेकर्स मानते हैं तो फिल्म में 300 कट लगेंगे लेकिन इस तरह का कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है.

'पद्मावत' पर भी राजनीति

आपको बता दें बीते 8 जनवरी को एक ट्वीट किया था कि फिल्म पद्मावत 25 जनवरी को रिलीज होगी. इसके बाद सियासत शुरू हो गई और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने फिल्म को लेकर बड़ा बयान दे दिया. इस बाबत उन्होंने कहा है कि फिल्म पद्मावत को भले ही सेंसर बोर्ड ने हरी झंडी दे दी हो लेकिन उनके प्रदेश (राजस्थान) में फिल्म रिलीज नहीं होगी. क्योंकि यह राजस्थान की मान, मर्यादा और गौरव की बात है.

वहीं, गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर ने कहा था कि जब फिल्म को केंद्रीय बोर्ड से अनुमति मिली है तो उनको इस फिल्म की रिलीज से कोई एतराज नहीं है. इसके साथ-साथ पिछले एक दो दिन से खबर आ रही है राजस्थान की राजपूतानी महिलाओं ने कहा है कि अगर फिल्म रिलीज हुई तो वो जौहर करेंगी.

फिल्म का ट्रेलर

First published: 14 January 2018, 19:21 IST
 
अगली कहानी