Home » बॉलीवुड » padman made by Stealing script, writer ripu daman jaiswal complaint FIR against padman makers and akshay kumar
 

'स्क्रिप्ट चोरी कर बनाई गई थी पैडमैन', अक्षय कुमार पर दर्ज हुई FIR

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2018, 14:28 IST

इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की बहुप्रतीक्षित फिल्म 'पैडमैन' चोरी की गई स्क्रिप्ट पर बनाई गई है. ऐसा हम नहीं कह रहे हैं बल्कि एक उभरते लेखक रिपु दमन ने यह आरोप लगाया है. रिपु दमन ने इस मामले में अक्षय कुमार के खिलाफ FIR दर्ज कराई है. पैडमैन के मेकर्स के लिए यह बुरी खबर है.

रिपु एक उभरते हुए लेखक हैं और फिल्मों के लिए कहानियां लिखने का शौक रखते हैं. उनका आरोप है कि उन्होंने अपनी कहानी डेढ़ साल पहले धर्मा प्रोडक्शन को भेजी थी और फिल्म में कई सीन ऐसे हैं जो उनकी कहानी से लिए गए हैं. रिपु ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर उस मेल के स्क्रीनशॉट शेयर किए हैं जो उन्होंने धर्मा प्रोडक्शन को की थी.

इन स्क्रीन शॉट्स में साफ तौर पर वो स्क्रिप्ट दिख रही है जिसे चैप्टर वाइज रिपु ने लिखा है. रिपु ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा, "मैंने तय किया है कि मैं इस मामले को कोर्ट तक लेकर जाऊंगा और पैडमैन के प्रोड्यूसर्स के खिलाफ लड़ाई लड़ूंगा. डेंढ़ साल पहले मैंने अरुणाचलम मुरुगनाथम और साती बायोडिग्रेडेबल सेनेटरी पैड्स पर एक स्क्रिप्ट लिखी थी और इस स्क्रिप्ट को रजिस्टर भी करवाया था."

रिपु ने लिखा, "मैंने 5 दिसंबर 2016 को स्क्रीन राइटर असोसिएशन में यह स्क्रिप्ट रजिस्टर करवाई थी और रेयान स्टीफन (करण जौहर प्रॉडक्शन के क्रिएटिव हेड) और विक्रमादित्य मोटवानी को इसे भेजा था और आप जानते हैं उसके बाद क्या हुआ? 10 दिन बाद 16 दिसंबर 2016 को मैंने सुना कि मिसेज ट्विंकल खन्ना ने घोषणा की कि उनका प्रॉडक्शन हाउस अरुणाचलम मुरुगनाथम की जिंदगी पर अक्षय को लेकर फिल्म बनाने जा रहा है."

 

रिपू ने पोस्ट में आगे लिखा, ''हाल ही में पैडमैन का ट्रेलर रिलीज हुआ और उसमें बहुत से सीन मेरी कहानी से चुराए गए थे. उन्हें मैंने रेयान स्टीफन को भेजा था. यही नहीं, मेरे काल्पनिक सीन (रक्षाबंधन सीन) को भी चुरा लिया गया. असल में तो अरुणाचलम की कोई बहन ही नहीं है. मैंने फैसला किया है कि मैं इस मामले को कोर्ट तक ले जाऊंगा और फिल्म के प्रोड्यूसर्स के खिलाफ लड़ाई लडूंगा."

गौरतलब है कि डायरेक्टर आर बाल्की द्वारा निर्देशित यह फिल्म रियल लाइफ हीरो अरुणाचलम मुरुगनाथम पर आधारित है. उन्होंने महिलाओं के लिए पैड मेकिंग मशीन बनाई ताकि उन्हें सस्ते दाम पर सैनिटरी नैपकिन मिल सके. फिल्म में अक्षय के अलावा राधिका और सोनम कपूर मुख्य भूमिकाओं में हैं. रिलीज होने के बाद फिल्म 'पैडमैन' की खूब प्रशंसा हो रही है. क्रिटिक्स के साथ-साथ दर्शकों को भी यह पसंद आ रही है.

First published: 10 February 2018, 14:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी