Home » बॉलीवुड » Padmavat will not release in rajasthan says cm vasundhara raje Padmavat release date 25 january padmavati release
 

'पद्मावत' को अपने यहां रिलीज करने से इस राज्य सरकार ने किया इनकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 January 2018, 9:46 IST

लंबे समय से विवादों में फंसी बॉलीवुड के फेमस फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' को सेंसर बोर्ड ने नाम बदलने के अलावा कई और शर्तों के साथ फिल्म की रिलीज को मंजूरी दे दी है. लेकिन इसके बाद भी सियासत थमने का नाम नहीं ले रही. दरअसल सोमवार को फिल्म 'पद्मावत' की रिलीज डेट तय की गई है.

 

फिल्ममेकर ने पद्मावत की नई रिलीज डेट का जैसे ही ऐलान किया वैसे ही राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने फिल्म को लेकर बड़ा बयान दे दिया. उन्होंने कहा है कि फिल्म पद्मावत को भले ही सेंसर बोर्ड ने हरी झंडी दे दी हो लेकिन उनके प्रदेश (राजस्थान) में फिल्म रिलीज नहीं होगी.

इस फिल्म की रिलीज को लेकर वसुंधरा राजे ने आगे कहा, 'प्रदेश की जनता की भावनाओं का सम्मान करते हुए राज्य में फिल्म ‘‘पद्मावत ’’का प्रदर्शन नहीं किया जाएगा. प्रदेश के किसी भी सिनेमाघर में यह फिल्म नहीं दिखाई जाएगी."

 

राजे सरकार द्वारा जारी एक सरकारी विज्ञप्ति में कहा गया है, 'रानी पद्मिनी का बलिदान प्रदेश के साथ-साथ देश के मान-सम्मान और गौरव से जुड़ा हुआ है, इसलिए रानी पद्मिनी हमारे लिए सिर्फ इतिहास का एक अध्याय भर नहीं, बल्कि हमारा स्वाभिमान है. उनकी मर्यादा को हम किसी भी सूरत में ठेस नहीं पहुंचने देंगे.'

साथ ही राजस्थान के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी ने ने कहा, 'यदि फिल्म में विवादित अंश होंगे तो उसका विरोध जारी रहेगा और इसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. अभी तक फिल्म किसी ने देखी नहीं है. फिल्म से यदि आपत्तिजनक बातें निकाल दी गई हैं तो विरोध क्यों, यदि राजस्थान के इतिहास के साथ छेड़छाड़ के अंश हैं तो फिल्म का विरोध जारी रहेगा.'

 

आपको बता दें कि फिल्म ‘पद्मावत’ इसी महीने 25 जनवरी को रिलीज होगी. लेकिन इस फिल्म के राइट्स रखने वाली कंपनी वॉयकॉम 18 मोशन पिक्चर्स और फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली ने अभी तक फिल्म की रिलीज को लेकर कोई अधिकारिक बयान जारी नहीं किया है.

गौरतलब है कि इस फिल्म को लेकर मचे बवाल के बाद सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC) ने मेकर्स से इस फिल्म के नाम के अलावा कुछ बदलाव करने को कहा था. फिल्म मेकर्स ने सेंसर बोर्ड के इन बदलावों को स्वीकार किया और फिर सेंसर बोर्ड ने फिल्म को U/A सर्टिफिकेट के साथ पास कर दिया.

First published: 9 January 2018, 9:46 IST
 
अगली कहानी