Home » बॉलीवुड » paintings of Acid Attack fighters Maithili, a young painter from mumbai painted portraits of Acid Attack Fighters working
 

एसिड अटैक फाइटर्स के दर्द को कैनवास पर उकेर रही मैथिली

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 June 2017, 15:46 IST

एसिड अटैक फाइटर्स की जिंदगी में तमाम परेशािनयां होती हैं. ऐसी ही परेशानियों को मुंबई की युवा चित्रकार मैथिली बावकर कैनवास पर उकेर रही हैं. इन पेटिंग की सीरीज को मुंबई में लॉन्च किया गया. फिलहाल कुछ पेटिंग को कैफे शीरोज हैगआउट में दिखाया गया. कैफे में दिखार्इ गर्इ पेटिंग में आगरा, लखनऊ और उदयपुर कैफे को चलाने वाली फाइटर्स की पेटिंग शामिल हैं.

मैथिली पेंटिंग के अलावा शीरोज को लेकर एक 3डी एनिमेशन फिल्म में भी काम शुरू करने वाली है. इस एग्जीबिशन से जुटाए फंड्स से एसिड अटैक से पीड़ितों का इलाज होगा. 

पेंटिंग बनाने वाली मैथिली का कहना है कि उन्हें इस तरह के अपराधों के बारे में सोच कर समाज को उसका आइना
दिखाने का मन करता है. मैथिली ने जब एसिड अटैक से पीड़िता के दर्द को अपनी पेंटिंग के जरिए बयां किया, उन्हें स्वयं किसी सर्वाइवर से मिलने का मौका नहीं मिला था.

पिछले एक सप्ताह से मैथिली तमाम एसिड अटैक सर्वाइवर से मिलकर उनकी समस्याआें को अपनी पेंटिग में उकेरने की कोशिश कर रही हैं. 

 

जुलाई में मुंबई में होने वाली एग्जीबिशन से जुटाए फंड से वह एसिड अटैक सर्वाइवर के इलाज के लिए मदद करेंगी. इसमें महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस भी शामिल होंगे.

3 डी एनिमेशन मूवी पर भी करेंगी काम
मुंबई में अपनी पेंटिंग सिरीज लॅान्च करने के बाद मैथिली इस मुद्दे पर गहराई से अध्ययन कर रही हैं. साथ ही सर्वाइवर को एसिड अटैक के बाद के इलाज में आने वाली मेडिकल दिक्कतों पर एक 3 डी एनिमेशन वीडियो बनाकर इस मुद्दे को एक्सपर्ट्स के सामने रखेंगी.

इस वीडियो से एसिड अटैक फाइटर्स का इलाज कर रहे डॅाक्टर्स को काफी मदद मिलेगी. 23 साल की मैथिली ने 2016 में ही बीएफए पूरा किया है और वह मेडिकल स्टूडेंट्स के लिए 3डी एनिमेशन वीडियो भी बनाती हैं.

First published: 2 June 2017, 15:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी