Home » बॉलीवुड » Pakistan censor board clears sanjay leela Bhansali film padmaavat without any cuts with U certificate
 

‘पद्मावत’ के साथ जो सलूक भारत ने नहीं किया वो पाकिस्तान ने कर दिखाया

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 January 2018, 16:27 IST

बॉलीवुड फिल्म मेकर संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ भले ही गुरुवार 25 जनवरी को कुछ जगह रिलीज हुई है. लेकिन फिर भी हिंदुस्‍तान कई राज्यों में करणी सेना का फिल्म के विरोध में ‘जौहर’ बरकरार है. लेकिन इस बीच फिल्म के मेकर्स के लिए एक अच्छी खबर आई है. इस खबर से फिल्म के मेकर्स और स्टारकास्ट जरूर खुश होगी.

 

दरअसल, पड़ोसी मुल्‍क पाकिस्‍तान में फिल्म पद्मावत जल्द रिलीज होगी. यहां तक कि फिल्म को 'U' सर्टिफिकेट के साथ पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड ने हरी झंड़ी दे दी है. गौरतलब है कि फिल्म ‘पद्मावत’ को भारत में सेंसर बोर्ड ने तमाम बदलावों के बाद रिलीज की अनुमति दी थी लेकिन फिर भी विवाद थमा नहीं.

 

पाकिस्‍तान ने फिल्‍म पद्मावत को 'U' सर्टिफिकेट देकर रिलीज की इजाजत देकर अपनी राय भी जता दी है. दरअसल, जिस फिल्‍म पर हिंदुस्‍तान में पहरे लगे हैं, उसी फिल्म को पाकिस्‍तान में आजादी बख्‍श दी गई है. भारत में सेंसर बोर्ड ने फिल्‍म के किरदार, गाने, पहनावे से लेकर नाम तक में बदलाव कर दिया था. 

 

इस फिल्म में दीपिका पादुकोण रानी पद्मावती, एक्टर शाहिद कपूर राजा महा रावल रत्न सिंह और रणवीर सिंह सुल्तान अलाउद्दीन खिलजी की भूमिका में है. इस फिल्म को लेकर मीडिया ने अच्छे रिव्यू दिए हैं. साथ ही करणी सेना और तमाम राजपूती संगठनों को लेकर चार राज्यों पर सुप्रीम कोर्ट की अवमानना का केस भी दर्ज हो गया है. इसको लेकर कांग्रेस पार्टी के एक नेता ने याचिका दायर की है जिसकी सुनवाई सोमवार को होगी.

First published: 25 January 2018, 16:27 IST
 
अगली कहानी