Home » बॉलीवुड » Pakistan restricts release of indian films on every eid occasion salman khan race 3 will affect firstly
 

पाकिस्तान: भाईजान को ईद पर तगड़ा झटका, रिलीज नहीं होगी 'रेस 3'

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 May 2018, 12:30 IST

पाकिस्तान से सलमान खान से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है. खबर है कि पाकिस्तान सरकार ने ईद के मौके पर एक बड़ा कदम उठाया है. पाकिस्तान सरकार ने अपनी फिल्म इंडस्ट्री को प्रमोट करने के उद्देश्य से एक फैसला लिया है जो सलमान खान की नींद उड़ा सकता है.

दरअसल, पाकिस्तान के मिनिस्ट्री ऑफ इन्फॉर्मेशन, ब्रॉडकास्टिंग, नेशनल हिस्ट्री ऐंड लिटररी हेरिटेज (सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सेंसर्स) ने ईद के मौके पर किसी भी भारतीय फिल्म के रिलीज पर रोक लगा दी है. पाकिस्तान सरकार के इस आदेश से जाहिर तौर पर सलमान खान की 'रेस 3' को बड़ा झटका है.

पाकिस्तान सरकार के इस आदेश में लिखा गया है, "स्थानीय फिल्म इंडस्ट्री को रिवाइव और प्रमोट करने के उद्देश्य से संघीय सरकार ने फैसला लिया है कि ईद-उल-फितर और ईद-उल-अजहा के मौकों पर कोई भी भारतीय फिल्म पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी. यह प्रतिबंध ईद से दो दिन पहले और ईद के दो हफ्ते बाद तक लागू रहेगा."

जाहिर है कि पाकिस्तान के इस फैसले से सलमान खान की फिल्मों पर असर पड़ सकता है. बता दें कि सलमान खान अपनी ज्यादातर फिल्मों को ईद के मौके पर रिलीज करते हैं. सलमान खान की फिल्में भारत में ही नहीं पाकिस्तान में भी ईद पर रिलीज होती आई हैं लेकिन अब पाकिस्तान अपनी पॉलिसी बदल ली है.

पाकिस्तान सरकार ने सभी डिस्ट्रीब्यूटर्स को आदेश दिया है कि वे इस अवधि के दौरान भारतीय फिल्मों को रिलीज न करें. ऐसे में बॉलीवुड के लिए यह बड़ा झटका है. खासकर सलमान खान के लिए क्योंकि उनकी जल्द रिलीज होने वाली फिल्म इसी ईद पर रिलीज होगी. इस फिल्म का नाम है 'रेस 3'.

ये भी पढ़ेंः बर्थडे स्पेशलः अपने आप में एक टीम हैं करण जौहर

सूत्रों की मानें तो 'रेस 3' को पाकिस्तान में भी रिलीज होना था, ऐसे में सलमान खान और फिल्म के मेकर्स के लिए यह एक बड़ा झटका हो सकता है. ट्रेड एनालिस्ट अतुल मोहन ने कहा है, "सलमान खान की 'बजरंगी भाईजान' ने पाकिस्तान में बहुत अच्छा बिजनेस किया था." इस तरह भाईजान के लिए यह अच्छी खबर नहीं है.

First published: 25 May 2018, 12:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी