Home » बॉलीवुड » Pakistan's Federal Censor Board ban Akshay kumar starer film 'Pad Man' because of the film is against tradition and culture of pakistan
 

पाकिस्तान में 'पैडमैन' को सेंसर बोर्ड ने किया बैन, बताई अजीबोगरीब वजह

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2018, 15:38 IST

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार, राधिका आप्टे और सोनम कपूर स्टारर हालिया रिलीज फिल्म 'पैडमैन' को भारत में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा रिस्पोंस मिला है. लेकिन पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में फिल्म को बैन कर दिया गया है. ये फैसला पाकिस्तान के फेडरल सेंसर बोर्ड ने लिया है. फिल्म के बैन की वजह भी सेंसर बोर्ड ने बड़ी ही अजीब बताई है.

 

फिल्म के बैन को लेकर पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड ने कहा है कि फिल्म 'पैडमैन' उनके ट्रेडिशन और कल्चर के खिलाफ है. यही कारण है फिल्म को पाकिस्तान में बैन किया गया है. आर बाल्की द्वारा डायरेक्टेड फिल्म 'पैडमैन' शुक्रवार 9 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज की गई है. बता दें कि फिल्म 'पैडमैन' रियल लाइफ स्टोरी पर आधारित है. यह फिल्म महिलाओं के पीरियड्स और सैनेटरी पैड के बारे में है जिस पर फिल्म में खुलकर बात की गई है.

 

पाकिस्तान के फेडरल सेंसर बोर्ड (एफसीबी) के सदस्य इशाक अहमद ने कहा, ‘पाकिस्तान में इस तरह की फिल्में रिलीज करने की इजाजत नहीं दी जा सकती. ये फिल्म हमारी संस्कृति और परंपरा के खिलाफ है. हम अपने डिस्ट्रीब्यूटर्स से ये कैसे कह सकते हैं कि आप ये फिल्म इम्पोर्ट कर लीजिए’.

इसी कड़ी में इशाक अहमद ने आगे कहा, ‘यह एक टैबू सब्जेक्ट पर बनाई गई फिल्म है. हमारी संस्कृति, समाज और यहां तक कि हमारे मजहब में भी इस तरह की बातों के लिए जगह नहीं है’. वहीं, पाकिस्तान के फेमस फिल्म मेकर सैयद नूर का कहना है कि ‘सिर्फ पैडमैन ही नहीं बल्कि भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' को भी पाकिस्तान में नहीं दिखाना चाहिए था, क्योंकि इसमें मुसलमानों की नकारात्मक छवि दिखाई गई है’.

First published: 11 February 2018, 15:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी