Home » बॉलीवुड » patal lok producer anushka sharma got legal notic for casteist in her show
 

अनुष्का शर्मा को मिला नोटिस, वेब सीरीज पाताल लोक में जातिवादी गाली देने का लगा आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 May 2020, 11:10 IST

अनुष्का शर्मा Anushka sharma की वेब सीरीज पाताल लोक इन दिनों चर्चा में बनी हुई है. हाल ही में ये सीरीज विवादों के बीच घिरती हुई नजर आ रही है. शो की प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा को लॉयर गिल्ड मेंबर के गिल्ड के सदस्य वकील वीरेन सिंग गुरूंग ने एक लीगल नोटिस भेजा है. भेजे गे नोटिस में आरोप है कि सुदीप शर्मा द्वारा लिखी गई इस वेबसीरीज में जातिसूचक सब्द का इस्तेमाल हुआ है. जिससे गोरखा समुदाय का अपमान हुआ है.

वीरेन ने कहा- 'पाताल-लोक के दूसरे एपिसोड में पूछताछ के दौरान लेडी पुलिस शो में मौजूद नेपाली किरदार पर जातिवादी गाली का इस्तेमाल करती है. अगर केवल नेपाली शब्दा का इस्तेमाल किया गया होता तो कोई दिक्कत नहीं थी पर इसके बाज जो शब्द है उसे स्वीकार नहीं किया जा सकता है.चूंकि अनुष्का शर्मा इस शो की निर्माता हैं, इसलिए हमने उन्हें नोटिस भेजा है.अनुष्का शर्मा की इस मामले में अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. अगर जवाब नहीं मिलता है तो लीगल टीम मामले को आगे ले जाएगी.'


अनुष्का शर्मा की वेबसीरीज में जातिसूचक शब्द पर गोरखा समुदाय ने भी कड़ी आपत्ति जताई है और इसे हटाए जाने की मांग की है. इस मांग के मुताहिक इस शब्द को म्यूट किया जाना चाहिए. इसके अलावा सबटाइट्ल को भी ब्लर किया जाना चाहिए. इसके बाद इस वीडियो को दिखाना चाहिए. इसी के साथ समुदाय ने बिना किसी शर्त माफी और डिस्क्लेमर की भी मांग की है.

गौरतलब है कि बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा अपने प्रोडक्शन में बनी वेब सीरीज पाताल लोक की वजह से चर्चा में बनी हुई हैं. इस सीरीज को लोगों का शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है. अब हाल ही में अनुष्का का एक वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है. जहां एक्ट्रेस को अपने घर में डायनासोर दिखा है.

 सोशल मीडिया पर शोएब इब्राहिम से यूजर ने पूछा उनकी पत्नी का धर्म, एक्टर ने दिया शानदार जवाब

दरअसल अनुष्का ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें उनके पति विराट कोहली डायनासोर की नकल करते हुए चल रहे हैं. वो दबे पांव कमरे में आते हैं और डायनासोर की आवाज भी निकालते हैं. ऐसा करते हुए विराट कोहली बेहद क्यूट नजर आ रहे हैं.

अनुष्का शर्मा ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा- मुझे एक डायनासोर दिखा. इसके साथ अनुष्का ने डायनासोर के इमोजी भी बनाए हैं. इस वीडियो पर लोगों के मजेदार कमेंट्स आ रहे हैं. वीडियो देखने के बाद लोगों की हंसी थमने का नाम नहीं ले रही है.

ऑनलाइन डांस क्लासेज ले रही सुहाना, इंस्ट्रक्टर ने शेयर की तस्वीर

First published: 21 May 2020, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी