Home » बॉलीवुड » phir hera pheri director and actor neeraj vora passed away in Mumbai, bollywood reacts pain
 

'फिर हेरा फेरी' के डायरेक्टर नीरज वोरा का लंबी बीमारी के बाद निधन

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 December 2017, 11:52 IST

मशहूर फिल्म निर्देशक नीरज वोरा का गुरुवार तड़के लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया. उनका निधन मुंबई के क्रिटी केयर हॉस्पिटल में हुआ. वो मशहूर निर्देशक के साथ-साथ मंझे हुए अभिनेता भी थे. उनकी मौत की खबर के बॉलीवुड में शोक की लहर है. 

नीरज वोरा का अंतिम संस्कार गुरुवार शाम को सांताक्रुज के शमशान घाट में किया जाएगा. नीरज 54 साल के थे. उनको पहचान फिल्म रंगीला से मिली. आमिर खान की फिल्म रंगीला के नीरज लेखक थे. इसके बाद उन्होंने 'फिर हेरा फेरी' जैसी प्रसिद्ध फिल्म में डॉयरेक्टर के तौर पर काम किया. इस फिल्म में अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी और परेश रावल की तिकड़ी ने खूब धमाल मचाया था.

नीरज को पिछले साल अक्टूबर में उन्हें हार्ट अटैक और ब्रेन स्ट्रोक आया था. इसके बाद वो कोमा में चले गए थे. नीरज के कोमा में चले जाने के बाद उनके करीबी दोस्त फिरोज नाडियाडवाला उन्हें अपने घर ले गए और इलाज की पूरी जिम्मेदारी उठाई थी

फिरोज ने अपने जुहू वाले घर 'बरकत विला' के एक कमरे को नीरज के लिए आईसीयू में बदल दिया था. उनकी तबीयत खराब होने के बाद उन्हें हॉस्पिटल लाया गया था. जहां उनकी मौत हो गई. उनकी मौत के बाद बॉलीवुड में शोक की लहर है. प्रसिद्ध अभिनेता और सांसद परेश रावल ने ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है.

परेश रावल के अलावा फिल्मकार अशोक पंडित ने भी उन्हें अपनी श्रद्धांजलि दी. उन्होंने बताया कि नीरज वोरा चार दिन से वेटिंलेटर पर थे. मल्टी ऑरगन फेलियर होने की वजह से उनकी मौत हो गई. उनके अलावा डॉयरेक्टर राहुल ढोलकिया समेत बॉलीवुड के कई लोगों ने उन्हें याद किया.

उन्होंने लेखक के तौर पर शाहरुख खान के टीवी सिरियल 'सर्कस' से शुरुआत की थी. इसके बाद उन्होंने आमिर खान स्टारर फिल्म 'होली' से बॉलीवुड में एक्टर के तौर पर शुरुआत की. इसके बाद उन्होंने रंगीला, राजू बन गया जेंटलमैन, हम आपके है कौन, विरासत, सत्या, पुकार मस्त और कंपनी में काम किया. उनकी आखिरी फिल्म अनिल कपूर स्टारर वेलकम बेक थी, जिसमें उन्होंने एक्टिंग की थी.

नीरज वोरा को फिल्म हेरा-फेरी सिरीज के पहले पार्ट और रोहित शेट्टी की 2006 में बना गोलमाल में लेखके तौर पर जबरदस्त पहचान मिली. लेकिन फिर हेरा फेरी ने उनके काम को नई उड़ान दी. 

First published: 14 December 2017, 11:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी