Home » बॉलीवुड » Plea in Supreme Court seeks stay on release of madhur bhandarkar film ‘Indu Sarkar’
 

'इंदु सरकार' की रिलीज पर रोक के लिए सुप्रीम कोर्ट से अपील

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2017, 10:57 IST

दिवंगत कांग्रेस नेता संजय गांधी की बेटी होने का दावा करने वाली एक महिला ने बुधवार को फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर की फिल्म 'इंदु सरकार' की रिलीज पर रोक लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की.

फिल्म को 28 जुलाई को रिलीज किया जाने वाला है, इस वजह से याचिकाकर्ता प्रिया सिंह पॉल के वकील ने मामले पर जल्द सुनवाई किए जाने का अनुरोध किया. इस पर न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति अमिताव रॉय व न्यायमूर्ति ए.एम. खानविलकर की पीठ ने कहा, "आपने अपना मेमो दे दिया है, हम इसे देखेंगे, हम कोई तारीख नहीं दे रहे हैं.

पॉल ने अदालत से कहा कि फिल्म में संजय गांधी और उनकी मां दिवंगत प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की छवि को खराब करने व अपमानित करने के लिए पूरी तरह से मनगढ़ंत कहानी गढ़ी गई है. याचिकाकर्ता की याचिका को बंबई उच्च न्यायालय में 24 जुलाई को खारिज कर दिया था.

अदालत ने कहा था, 'फिल्म निर्माता ने बताया है कि फिल्म से पहले एक डिस्कलेमर चलेगा जिसमें कहा गया है कि फिल्म के सभी पात्र व घटनाएं काल्पनिक हैं और इनका किसी जीवित या मृत व्यक्ति से कोई संबंध नहीं है. सेंसर बोर्ड फिल्म के कुछ दृश्यों में कट के साथ पहले ही फिल्म को सर्टिफिकेट दे चुका है. हार्इ कोर्ट ने यह भी कहा था कि संजय गांधी के किसी भी वंशज ने फिल्म पर आपत्ति नहीं की है.

First published: 27 July 2017, 8:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी