Home » बॉलीवुड » PM Narendra Modi Biopic producers, Dainik Bhaskar and T-Series gets notice from EC for advertisement
 

'पीएम नरेंद्र मोदी' की बायोपिक पर गहराए संकट के बादल, EC से मिला नोटिस 30 मार्च तक का वक्त

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 March 2019, 12:11 IST
PM Narendra Modi Biopic

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' की पर संकट के बादल हटने का नाम नहीं ले रहे हैं, पहले इस फिल्म के पोस्टर पर गीत लेखकों के नाम पर क्रेडिट देने पर विवाद गहराया था और इस पर फिल्म के प्रोड्यूसर संदीप सिंह ने सफाई दी थी. इसके बाद अब फिल्म को चुनाव आयोग से नोटिस मिल गया है और इतना ही नहीं सीईओ कार्यालय ने इस मामले से संबंधित सभी लोगों अपना पक्ष रखने के लिए 30 मार्च तक का वक्त दिया है. 

PM Narendra Modi Biopic

विवेक ओबरॉय स्टारर फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' को चुनाव आयोग ने नोटिस भेज दिया है और इनके साथ ही म्यूजिक कंपनी T-Series और न्यूजपेपर दैनिक भास्कर को भी ये नोटिस जारी किया गया है. जिसमें आरोप है कि लोकसभा चुनाव के पहले लागू आचार संहिता के उल्लंघन मामले में पूर्वी दिल्ली के उपायुक्त ने 5 अप्रैल को बायोपिक के विज्ञापन पर संज्ञान लेते हुए प्रोडक्शन हाउस, म्यूजिक कंपनी और दैनिक भास्कर को नोटिस भेजा है. इसके साथ ही CEO कार्यालय ने सभी को जिन्हें ये नोटिस जारी किया गया है अपना पक्ष रखने के लिए 30 मार्च तक का समय दिया है.

Kesari Weekend Collection Day 3: अक्षय-परिणीति की 'केसरी' ने ये रिकॉर्ड तोड़ते हुए वीकेंड पर मचाया धमाल

पूर्वी दिल्ली के रिटर्निंग ऑफिसर और उपायुक्त महेश ने केबल नेटवर्क एक्ट के तहत प्रधानमंत्री के जीवन पर आधारित फिल्म से संबंधित विज्ञापन के लिए प्रोडक्शन हाउस समेत सभी को नोटिस दिया गया है. बता दें कि केबल नेटवर्क एक्ट का उल्लंघन के तहत कोई भी प्रिंट मीडिया या वेब पोर्टल बिना चुनाव आयोग की अनुमति के कोई भी विज्ञापन प्रसारित नहीं कर सकते है. अगर वो इसका उल्लंघन करते हुए ऐसा करते है तो इस पर कार्रवाई बनती है.

छपाक' से रिलीज हुआ दीपिका पादुकोण का पहला लुक, एसिड अटैक पीड़ित लक्ष्मी पर आधारित है कहानी

उपायुक्त का कहना है कि चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद भी विज्ञापन के लिए अनुमति नहीं ली गई है और उन्हें इसी वजह से नोटिस करते हुए 30 मार्च तक का जवाब मांगना पड़ा है. तो वहीं मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. रणबीर सिंह ने बताया कि संबंधित पक्षों से इस संबंध में जवाब मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

इसके अलावा नेशनल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (NBFC) को भी फिल्म प्रदर्शन करने के लिए चुनाव आयोग से अनुमति लेनी होगी. इसके बाद ही आयोग के निर्देश के तहत ही फिल्म को कहीं भी दिखाया जाएगा. फिलहाल, चुनाव आयोग की तरफ से अनुमति मिलने के आसार है. बता दें कि ये फिल्म राजनेता, राजनीति और पृष्ठभूमि पर बेस्ड है और इसी वजह से इस पर इतने निर्देश दिए जा रहे हैं. तो वहीं फिल्म 5 अप्रैल को रिलीज होने जा रही है. फिल्म का डायरेक्शन उमंग कुमार कर रहे हैं.

फिल्मफेयर अवॉर्ड जीतने के बाद आलिया-रणबीर के मुंह से निकली दिल की बात, कपल ने लूट ली महफिल

First published: 25 March 2019, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी