Home » बॉलीवुड » Pooja Bhatt Birthday Special: know how Pooja Bhatt skips smoking and drinking's Bad habit after Mahesh Bhatt's message
 

बर्थडे स्पेशलः जब शराब ने पूजा को कहीं का नहीं छोड़ा

विकाश गौड़ | Updated on: 24 February 2018, 11:22 IST

पूजा भट्ट 90 के दशक की सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक हैं. फिल्म 'दिल है कि मानता नहीं', 'सड़क' और 'जख्म' उनकी चुनिंदा हिट फिल्मों में शामिल हैं. बॉलीवुड के सबसे चर्चित डायरेक्टर महेश भट्ट की बेटी और एक्ट्रेस आलिया भट्ट की बहन पूजा भट्ट का आज यानी 24 फरवरी को उनका जन्मदिन है. साल 1972 में जन्मी पूजा शनिवार को 46 साल की हो गई हैं.

 

बता दें कि पूजा भट्ट पिछले दिनों उस समय चर्चा में आईं, जब उन्होंने एक किताब लिखने की घोषणा की. पूजा ने इस किताब में शराब के एडिक्शन से बाहर निकलने को लेकर अपनी उन तमाम प्रयासों के बारे में लिखने की बात कही थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पूजा भट्ट लंबे समय तक शराब की आदी रही हैं.

इस बात को लेकर पूजा भट्ट ने बताया था कि पहली बार उन्होंने सिगरेट 23 साल की उम्र में पी थी. पूजा ने महज 16 साल की उम्र से ड्रिंक लेना शुरू कर दिया था. क्योंकि वह एंग्लो इंडियन फैमिली से थीं तो वहां हर रविवार को टेबल पर वाइन और बीयर मौजूद होती थी जोकि उनके घर में एक आम बात थी. इसका सीधा असर पूजा भट्ट पर भी हुआ और वे शराब की बुरी लत की हमसफर हो गईं.

 

हालांकि वह इन दिनों इस सबसे दूर हैं क्योंकि उन्होंने अपने पिता महेश भट्ट की बात मानी थी. दरअसल, इस बात को लेकर महेश भट्ट ने शराब छोड़ने के फैसले को लेकर एक मैसेज भेजा था. इस बात को लेकर पूजा ने बताया कि साल 2016, 21 दिसंबर को मेरे पिता ने दिल्ली से मुझे मैसेज किया और हम देश के हालात पर बात करने लगे.

हम दोनों के बीच नेताओं को लेकर लंबी बात हुई. फोन रखते हुए उन्होंने मुझसे कहा, 'आई लव यू बेटा.' मैंने जवाब दिया 'आई लव यू टू पापा. दुनिया में इससे ज्यादा प्यारा मेरे लिए कुछ और नहीं है.' उनका जवाब था, 'यदि तुम मुझसे प्यार करती हो तो तुम खुद से प्यार करो, क्योंकि मैं तुम्हारे अंदर बसता हूं.'

 

इसके बाद पूजा ने खुद को बदल डाला और उसी साल 24 फरवरी को अपने जन्मदिन के मौके पर उन्होंने एक ड्रिंक तक नहीं ली. यहां तक कि उनकी इस पार्टी को एंजॉय कर रहे लोगों ने दबाव बनाया कि एक ड्रिंक तो बनती लेकिन उन्होंने खुद से सवाल किया कि क्या मुझे इसकी वाकई जरूरत है? लिहाजा उन्होंने पूरी पार्टी में दोस्तों के साथ केवल फनी एक्टिविटी कर पार्टी को एंजॉय किया.

ये भी पढ़ेंः मशहूर बॉलीवुड सिंगर ने फेसबुक लाइव में नाबालिग लड़की को किया KISS, मचा बवाल

इसके अलावा आलिया भट्ट को साल 2017 में फिल्म 'उड़ता पंजाब' के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला. इस अवॉर्ड के मिलने की खुशी के लिए सेलिब्रेशन पार्टी रखी, जिसमें सभी ने ड्रिंक किया लेकिन पूजा ने एक ड्रिंक भी नहीं ली. कुछ इस तरह से पूजा के ड्रिंक की लत चली गई.

First published: 24 February 2018, 11:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी