Home » बॉलीवुड » Preity Zinta Birthday: When Preity Zinta alone stand by underworld don Chhota Shakeel,Salman-Shahrukh didn't came in her rescue
 

जब प्रीति जिंटा ने अकेले ली थी अंडरवर्ल्ड डॉन से टक्कर, सलमान-शाहरुख भी छोटा शकील के खौफ़ से हट गए थे पीछे

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 January 2019, 14:11 IST

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा आज अपना 44वां जन्मदिन मना रही है और उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी फिल्मों के जरिए पहचान बनाई है. प्रीति जिंटा को अब किसी भी पहचान की जरुरत नहीं है और ऐसा ही एक किस्सा साल 2001 में हुआ था जब एक्ट्रेस ने सीधा पंगा अंडरवर्ल्ड से ले लिया था. इस मामले में जहां बड़े सितारें सुपरस्टार शाहरुख खान और सलमान खान ने अपने पैर पीछे खींच लिए थे तो वहीं प्रीति ने इस मामले में सामने आकर बता दिया था कि उनके अंदर कितनी हिम्मत है. इस मामले के बाद से पूरे बॉलीवुड में ये खबर थी कि प्रीति ना सिर्फ चुलबुली है बल्कि हिम्मती भी हैं.

 

ये मामला तब का है जब बॉलीवुड में अंडरवर्ल्ड का दबदबा बना हुआ था और वो लोग अपना काला धन सफेद करने के लिए फिल्मों का सहारा लेते थे. इसी बीच साल 2001 में फिल्म 'चोरी-चोरी चुपके-चुपके' रिलीज होने वाली थी. इस फिल्म को अब्बास मस्तान डायरेक्ट कर रहे थे और इस पर रिलीज से पहले ही ग्रहण लग गया था. अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील को लेकर पुलिस के पास खबर थी कि फिल्म में उसका पैसा लगा है. जबकि मुंबई के जाने-माने हीरा कारोबानी भरत शाह कागज पर फिल्म को फायनेंस कर रहा थे. पुलिस ने तुरंत भरत शाह को गिरफ्तार कर लिया और सारे प्रिंट सील कर दिए थे ये केस कोर्ट पहुंच गया था.

 

गिरफ्तारी के बाद पुलिस को किसी गवाह की जरुरत थी और इस मामले में पहले ही शाहरुख खान ने शिकायत की थी उन्हें धमकी भरे फोन आ रहे हैं. इस मामले में उन्होंने गवाही देने से भी मना कर दिया. फिल्म चोरी-चोरी,चुपके-चुपके में सभी बड़े सितारे जैसे सलमान खान रानी मुखर्जी थे लेकिन इस मामले में कोई भी गवाही देने के लिए तैयार नहीं था. उस वक्त 26 साल की एक्ट्रेस प्रीति जिंटा थी जिन्होंने इस मामले में सामने आकर गवाही दे दी थी. प्रीति की इस गवाही के बाद से पूरा बॉलीवुड सकते में आ गया था लेकिन प्रीति ने हिम्मत नहीं हारी. इसके बाद भी एक्ट्रेस को फिल्में मिली और फिल्म 'चोरी-चोरी चुपके-चुपके' रिलीज हुई और हिट भी हुई थी.

बॉलीवुुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है और इसी वजह से उनके फैंस की कोई कमी नहीं हैं. उनकी लगभग सभी फिल्में हिट साबित हुई हैं. प्रीति जिंटा ने साल 2016 में  जेने गुडएनफ से शादी कर ली थी.  प्रीति की आखिरी फिल्म 'भैयाजी सुपरहिट' रिलीज हुई थी जो कि फ्लॉप साबित हुई थी.

एकता कपूर ने दिया बेटे को जन्म, बोलीं- 'कभी नहीं करूंगी शादी'

First published: 31 January 2019, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी