Home » बॉलीवुड » priyanka chopra deepika padukone likely to be questioned by police for Fake social media followers
 

Fake सोशल मीडिया फॉलोअर्स स्कैम को लेकर बॉलीवुड एक इन स्टार्स से मुंबई पुलिस कर सकती है पूछताछ

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 July 2020, 15:29 IST

सेलिब्रिटीज के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उनके फॉलोवर्स एक परिवार की तरह होते हैं. लेकिन सोचों अगर ये फॉलोवर्स असली नहीं बल्कि नकली हुए तो? इसी सोशल मीडिया फॉलोअर्स स्कैम की जांच मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने शुरु कर दी है. जिसके चलते पुलिस फेक और पेड फॉलोअर्स को लेकर हाई प्रोफाइल सेलिब्रिटीज के सोशल मीडिया पेज को ट्रैक कर रही है.

क्राइम ब्रांच की जांच में बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा समेत 10 और सेलिब्रिटीज के नाम भी फेक फॉलोअर्स की लिस्ट में सामने आए हैं. मुंबई पुलिस इस मामले में स्टार्स से पूछताछ कर सकती है.


फेक सोशल मीडिया फॉलोअर्स स्कैम रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुंबई के संयुक्त पुलिस आयुक्त विनय कुमार चौबे ने कहा है कि उन्हें तकरीबन 54 ऐसी फर्म मिली हैं जिनका कनेक्शन फेक सोशल मीडिया फॉलोअर्स स्कैम से हो. इसी के साथ ही उन्होंने कहा है कि इस मामले की जांच के लिए एक टीम बनाई गई है.

 

रिपोर्ट के मुताबिक आने वाले हफ्ते में इन सेलिब्रिटीज से पूछताछ शुरू कर सकते हैं. मुंबई क्राइम ब्रांच की इस लिस्ट में बॉलीवुड सेलिब्रिटीज से लेकर कई खिलाड़ियों बिल्डर्स और हाई प्रोफाइल लोगों के नाम शामिल हैं.

मुंबई पुलिस के मुताबिक बॉलीवुड सेलेब्स और स्पोर्ट्स पर्सन समेत 176 हाई प्रोफाइल लोगों के पेड फॉलोअर्स हैं. ये स्कैम क्राइम ब्रांच की जांच के दायरे में आ गया है. फेक फॉलोअप्स को इंस्टाग्राम की भाषा में Botsकहते हैं. जिसके जरिए स्टार्स और अन्य हाई प्रोफाइल लोग अपने फॉलोअर्स की संख्या बढ़ाते हैं, जोकि खरीदे हुए होते हैं.

First published: 23 July 2020, 15:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी