Home » बॉलीवुड » Pulwama attack: Akshay kumar help for pulwama terror attack martyrs family Rajnath Singh praised
 

अक्षय कुमार ने पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के लिए उठाया बड़ा कदम, गृहमंत्री ने की तारीफ

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 February 2019, 15:11 IST
Akshay Kumar

पुलवामा में हुए हमले के बाद 40 CRPF जवानों के परिवारों की मदद हर कोई सामने आ रहा है और इसी बीच बॉलीवुड के भी कई स्टार्स परिवार की मदद के लिए कुछ कदम उठा रहे हैं. कई टीवी कलाकारों और बॉलीवुड एक्टर्स ने प्रधानमंत्री राहत कोष में जवानों के परिवारों की मदद के लिए राशि दान की है. तो वहीं अक्षय कुमार जो कि हमेशा से ही देशभक्ति में सबसे आगे रहते हैं और उन्होंने सबसे अलग और बड़ा कदम उठाया है. इसके लिए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी अक्षय कुमार के इस कदम की सराहना की है.

 

Akshay Kumar

बता दें कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आजतक से बात करते हुए कहा,"देशभर से बहुत मदद मिल रही है. 'भारत के वीर' वेबसाइट मैंने 2016 में लॉन्च की थी. तब मुझे जानकारी मिली कि पैरामिलिट्री के शहीद जवानों के परिवार को मुश्किल से 50-52 लाख रुपए की मदद मिल पाती है. इस वेबसाइट को आगे ले जाने की पहल में अक्षय कुमार ने बहुत सहयोग दिया था. मैं उनको धन्यवाद कहना चाहता हूं. इस वेबसाइट को प्रचारित करने और लोगों से सहयोग की अपील करने में उन्होंने काफी मदद की. अब मैं अपने किसी भी जवान को 1 करोड़ के आसपास की मदद देता हूं."

 

Pulwama

बता दें कि इससे पहले भी अक्षय कुमार ने शहीदों के परिवारों की मदद की बात करते हुए सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हो रहा था दो कि था कि अगर देश का हर एक नागरिक सिर्फ 1 रुपये भी दान करेगा. तो भी आराम से सभी की मदद हो जाएगी. हालांकि, इस बात की पुष्टि नहीं हुई थी कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस मैसेज के पीछे कितनी सच्चाई है.

'अक्षय कुमार के इस मास्टर प्लान से पाकिस्तान हो जाएगा बर्बाद' सोशल मीडिया पर मैसेज हुआ वायरल

तो वहीं पुलवामा हमले के बाद से बॉलीवुड ने कई बड़े कदम उठाए है और उन्होंने सभी पाक कलाकारों को बॉलीवुड में बैन कर दिया है. इसके साथ ही आने वाली फिल्में भी अब पाकिस्तान में रिलीज नहीं होंगी. जिसमें 'टोटल धमाल,'नोटबुक','मिलन टॉकीज','लुका-छुपी','अर्जुन पटियाला','कबीर सिंह','सैटेलाइट शंकर' शामिल है.

First published: 22 February 2019, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी