Home » बॉलीवुड » Pulwama Attack: Salman khan contribute for Martyrs through Being Human foundation
 

सलमान खान ने किया शहीदों के परिजनों को मदद का एलान, गृह राज्य मंत्री रिजिजू ने की सराहना

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 February 2019, 16:13 IST

पुलवामा में सीआरपीएफ पर हुए आतंकी हमले के बाद पूरा देश प्रतिशोध की आग में जल रहा है. शहीद हुए जवानों के लिए आम लोगों से लेकर बॉलिवुड में दुख और आक्रोश का माहौल है. सभी बॉलिवुड सितारों ने एक सुर में इस हमले की कड़ी निंदा की है. सीआरपीएफ काफिले पर हुए हमले में कम से कम 40 जवान शहीद हो गए. शहीद जवानों के परिवारों की मदद के लिए देश भर से लोग आगे आ रहे हैं. बॉलिवुड में नेकदिली और सामाजिक कार्यों में आगे रहने वाले सलमान खान भी इन वीर जवानों के परिवारों की मदद के लिए आगे आए हैं.

बॉलिवुड सुपरस्टार सलमान खान ने अपनी एनजीओ Being Human फाउंडेशन की तरफ से शहीदों के परिवारों को मदद की पेशकश की है. भारत के गृह राज्यमंत्री किरेन रिजिजू ने सलमान की इस पेशकश की प्रशंसा तैरते हुए ट्वीट किया है. उन्होंने ट्वीट कर सलमान को धन्यवाद बोला और कहा कि वह खुद Being Human से मिली मदद को शहीदों के परिवारों तक पहुंचाया जाना सुनिश्चित करेंगे.

गौरतलब है कि फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' की टीम ने भी पुलवामा में हुए शहीदों के लिए 1 करोड़ रुपये की सहायता राशि देने की पेशकश की थी. टीम ने आर्मी वेलफेयर फंड में 1 करोड़ रुपये दान किए हैं. इसके साथ ही सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने भी शहीदों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये देने की पेशकश की है यानि वे कुल 2 करोड़ रूपये की सहायता राशि देंगे. इसके अलावा देश के बड़े कारोबारी मुकेश अंबानी ने भी शहीदों के परिजनों और उनके बच्चों के लिए सहायता और सुविधाएं मुहैया कराने की घोषणा की है. 

First published: 17 February 2019, 16:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी