Home » बॉलीवुड » Punjab High Court questions Navjot Singh Sidhu on his appearance in comedy show
 

नवजोत सिंह सिद्धू के टीवी पर काम करने को लेकर कोर्ट ने उठाए सवाल, जल्द आएगा फैसला

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 April 2017, 13:10 IST
Navjot Singh Sidhu

नवजोत सिंह सिद्धू के मिनिस्टर बनने के बावजूद टीवी पर कॉमेडी शो में काम करते रहने वाले विवाद में एक नया मोड़ आ गया है. सरकार की तरफ से हरी झंडी मिलने के बाद ये मामला कोर्ट पहुंच गया है. पंजाब की कैप्टन सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के पद पर रहते हुए कॉमेडी शो में काम करने को लेकर पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने शुक्रवार को टिप्पणी की.

कोर्ट ने कहा कि सैद्धांतिक रूप से नवजोत सिंह सिद्धू को कॉमेडी शो में काम करना जारी नहीं रखना चाहिए. दो सदस्यीय खंडपीठ ने कहा कि सब कुछ कानूनी तौर पर नहीं देखा जा सकता, सिर्फ कानून की सबकुछ नहीं है.

कुछ चीजें नैतिकता और शुचिता पर भी आधारित होती है. हाई कोर्ट ने यह टिप्पणी वकील एचसी अरोरा द्वारा दायर की गई जनहित याचिका की सुनवाई के दौरान कही. याचिका में कोर्ट से नोटिस जारी करने की अपील की गई थी. हालांकि, हाई कोर्ट ने इस स्तर पर राज्य सरकार को नोटिस जारी नहीं किया.

क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा मंत्री पद संभालने के बावजूद कॉमेडी शो में काम करना जारी रखने के खिलाफ वकील एचसी अरोड़ा ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी. अरोड़ा की ओर से सिद्धू के कॉमेडी शो में काम करने पर रोक लगाने की अपील की गई है. अदालत ने इस मामले की सुनवाई की अगली तारीख 11 मई तय की है. पंजाब सरकार के एडवोकेट जनरल ने अतुल नंदा की ओर से कोर्ट में कहा गया कि हम इस मामले पर गंभीरता से विचार करेंगे.

सिद्घू के कॉमेडी शो में काम करने को लेकर उठे विवाद के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस मामले में कानूनी राय मांगी थी जिस पर एडवोकेट जनरल ने बताया था कि अगर सिद्धू ‘द कपिल शो’ में काम करना जारी रखते हैं तो इसमें न तो संविधान का और न ही जनप्रतिनिधित्व कानून, 1951 का उल्लंघन हुआ है.

गौरतलब है कि कॉमेडी शो में काम करने को लेकर उठे विवाद के बाद सिद्धू ने कहा था कि 'अगर मुझे समस्या नहीं है तो आप लोग क्यों चिंता कर रहे हो. अगर मुझे शो करना होगा तो मैं यहां (पंजाब) से 3 बजे निकलूंगा और सुबह किसी के भी उठने से पहले वापस आ जाऊंगा.'  

First published: 8 April 2017, 13:10 IST
 
अगली कहानी