Home » बॉलीवुड » R Balki will do special screening for nobel prize winner Malala Yousafzai
 

इस नोबेल अवॉर्ड विनर के लिए होगी 'पैडमैन' की स्पेशल स्क्रीनिंग

न्यूज एजेंसी | Updated on: 15 February 2018, 16:56 IST

नोबेल पुरुस्कार विजेता मलाला युसुफजई ने आर. बाल्की द्वारा निर्देशित फिल्म 'पैडमैन' के प्रति अपना समर्थन जताया है. वहीं, निर्माता ने बताया कि नोबल शांति पुरस्कार विजेता के लिए स्पेशल स्क्रीनिंग की योजना है.

बाल्की ने कहा, "मलाला द्वारा हमारी फिल्म को समर्थन देने के बारे मैं क्या कह सकता हूं? हम धन्य और सम्मानित हैं. उनके जैसी शख्सियतों की आवाजें ही 'पैडमैन' में दिए हमारे संदेश को आगे ले जाएंगी. माहवारी के विषय को अब और पर्दे के पीछे नहीं रखा जाना चाहिए. और हमें इस संदेश को आगे बढ़ाने के लिए मलाला जैसी मजबूत आवाजों की जरूरत है."

 

उन्होंने मलाला को 'पैडमैन' दिखाने की योजना का खुलासा करते हुए कहा, "हम निश्चित रूप से जल्द से जल्द उन्हें फिल्म दिखा रहे हैं." उन्होंने कहा, "पहली बात यह कहानी असल जीवन के किरदार अरुणाचलम मुरुगनांथनम की कहानी है, जिन्हें शुरुआत में चुनौतियों का सामना करना पड़ा."

 

उन्होंने कहा, "मुझे असल जिंदगी के लोगों के बारे में फिल्म बनाना पसंद नहीं है, क्योंकि इससे फिल्मकार पर असल शख्स की जिंदगी को पर्दे पर हूबहू उतारने का दबाव होता है." लेकिन कुछ चीजों ने बाल्की का मन बदल दिया.

ये भी पढ़ेंः टीम इंडिया के इस प्लेयर पर फिदा है लाखों दिलों की धड़कन प्रिया प्रकाश

उन्होंने कहा, "लेकिन इस बार मैने यह फिल्म बनाने का निर्णय लिया. मैंने 'पैडमैन' बनाने का फैसला किया क्योंकि उस व्यक्ति की कहानी ने मुझे सचमुच प्रेरित किया जिसके मन में सस्ते सैनिटरी पैड बनाने का खयाल आया. जब ट्विंकल खन्ना मेरे विचार के साथ जुड़ीं तो मैं तुरंत तैयार हो गया."

-आईएएनएस

First published: 15 February 2018, 16:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी