Home » बॉलीवुड » Raees promotion: FIR against Shah Rukh Khan for rioting bollywood news
 

किंग खान पर लगा प्रमोशन के दौरान दंगा भड़काने का आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 February 2017, 1:26 IST

बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान पर अपनी फिल्म रईस के प्रमोशन के दौरान कोटा रेलवे स्टेशन की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और दंगा भड़काने के आरोप में केस दर्ज किया गया है. जीआरपी पुलिस स्टेशन के एसएचओ ने कहा कि यह केस मंगलवार की रात को जीआरपी ने रेलवे कोर्ट के दिशा निर्देश के तहत दर्ज किया है.

शिकायत में विक्रेता विक्रम सिंह ने आरोप लगाया है कि 23 जनवरी को जब खान अपनी फिल्म रईस का प्रमोशन करने के लिए कोटा पहुंचे थे तब उनके फैंस ने काफी हंगामा किया. विक्रम सिंह ने आरोप लगाया है कि जब सुपरस्टार अगस्त क्रांति राजधानी एक्सप्रेस के अपने कोच के गेट पर खड़े थे तो उन्होंने वहां से कुछ फेंका, जिसे पकड़ने के लिए उनके फैंस भागे और उनके बीच हाथापाई होने लगी. इसी दौरान उनकी ट्रॉली टर्न हो गई और उसमें रखा सामान बर्बाद हो गया.

एसएचओ ने कहा, "विक्रेता की शिकायत पर शाहरुख खान के खिलाफ आईपीसी की धारा 427 (शरारत जिसकी वजह से 50 रुपये का नुकसान हुआ), 120(बी) (आपराधिक साजिश), 147 (दंगे), 149 (हर सदस्य के द्वारा किए गए काम के लिए अपराध का दोषी) और 160 (हंगामा करना) के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. इसके अलावा रेलवे एक्ट की धारा 145 (उपद्रव) और 146 (रेलवे कर्मचारी को उसके कर्तव्य पूरा करने में बाधा डालना) और सेक्शन 3 (सार्वजनिक संपत्ति की क्षति और रोकथाम अधिनियम के तहत की गई शरारत जिसकी वजह से सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचा हो) के तहत मामला दर्ज किया गया है. इस मामले में जांच शुरू कर दी गई है."

First published: 15 February 2017, 1:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी