Home » बॉलीवुड » Rajasthan High Court quashes fir against padmaavat maker Sanjay Leela Bhansali, actor ranveer singh and deepika padukone
 

राजस्थान हाईकोर्ट ने भंसाली समेत 'पद्मावत' के इन दो एक्टर्स को दी बड़ी राहत

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2018, 8:46 IST

बॉलीवुड के फेमस फिल्म मेकर संजय लीला भंसाली को राजस्थान हाईकोर्ट ने एक बड़ी राहत दी है. उनकी हालिया रिलीज फिल्म को लेकर चले लंबे विवाद के बाद उनके लिए ये अब तक की सबसे बड़ी खबर है. बता दें कि उनकी फिल्म 'पद्मावत' विवादों के बीच 25 जनवरी को रिलीज हो गई है और बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन कर रही है.

 

दरअसल, राजस्थान में भंसाली और फिल्म 'पद्मावत' के दो लीड एक्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई थी. लेकिन अब राजस्थान हाईकोर्ट ने भंसाली समेत दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह के खिलाफ एफआईआर को रद्द कर एक बड़ी राहत दी है.

 

न्यायमूर्ति संदीप मेहता ने तीनों के खिलाफ एफआईआर को रद्द करने का आदेश दिया है. इस बाबत उन्होंने कहा, 'फिल्म 'पद्मावत' में राजपूत महारानी पद्मिनी के गौरव को चित्रित किया गया है और इसमें ऐसा कुछ भी नहीं है जिसे ऐतिहासिक तथ्यों को तोड़ना-मरोड़ना कहा जा सकता है और जो एक खास समुदाय की भावनाओं को आहत करे.'

 

गौरतलब है कि संजय लीला भंसाली को अपनी पीरियड फिल्म ‘पद्मावत’ को लेकर राजपूत समुदाय के घोर विरोध का सामना करना पड़ा है लेकिन अब करणी सेना ने माना है फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ नहीं की गई है. लिहाजा फिल्म को तीन राज्यों में रिलीज का रास्ता मिलेगा.

First published: 7 February 2018, 8:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी