Home » बॉलीवुड » Rajinikanth & Akshay kumar starrer 2.0 beat the collection of Sushant singh film Kedarnath
 

फिल्म ‘2.0’ ने कई रिकॉर्ड तोड़ने के बाद ‘केदारनाथ’ को कलेक्शन में दी मात, कमाए इतने करोड़

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 December 2018, 8:10 IST

बॉलीवुड में कई फिल्में आए दिन रिलीज होती है और सुपरहिट और कुछ फ्लॉप साबित होती हैं. जैसे नवंबर महीने में दो बड़ी फिल्में रिलीज हुई पहली ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ और ‘2.0’. जहां एक तरफ ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ फ्लॉप हो गई तो वहीं ‘2.0’ सुपरहिट साबित हुई है. अभी तक फिल्म ‘2.0’ ताबड़तोड़ कमाई कर रही है और वहीं हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘केदारनाथ’ भी कलेक्शन की रेस में फिल्म ‘2.0’ के साथ चल रही है. जहां फिल्म ‘2.0’ का दूसरे वीकेंड पर कलेक्शन 166 करोड़ रुपये हो गया है तो वहीं फिल्म ‘केदारनाथ’ का कलेक्शन 27 करोड़ रुपये हो गया है. इस हिसाब से ‘2.0’ अभी भी अपना शानदार प्रदर्शन कर रही है.

 

सुपरस्टार रजनीकांत और अक्षय कुमार स्टारर फिल्म ‘2.0’ को देश-विदेश सब जगह रिलीज किया था और फिल्म ने पहले ही वीकेंड पर 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था. इसके अलावा अभी सिर्फ हिंदी वर्जन में फिल्म ‘2.0’ ने 166 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है. इसके साथ ही वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ने 500 करोड़ रुपये से ज्यादा का कलेक्शन कर लिया है. फिल्म की कहानी से लेकर ग्राफिक्स, VFX पर काफी मेहनत की गई है और कही ना कही यहीं वजह है कि फिल्म ने जबरदस्त कमाई कर ली है.

 

वहीं अगर बात करें फिल्म ‘केदारनाथ’ की तो कई विवादों से जूझने और साथ उत्तराखंड में बैन होने के बाद भी फिल्म का कलेक्शन अब तक 27 करोड़ रुपये हो गया है. फिल्म ‘केदारनाथ’ पर लव जेहाद को बढावा देने के आरोप में उत्तराखंड राज्य में बैन कर दी गई है. फिल्म में एक्टर सारा अली खान लीड रोल में हैं और एक्ट्रेस सारा अली खान का फिल्म से डेब्यू है. फिल्म को डायरेक्टर अभिषेक कपूर ने डायरेक्ट किया है.

ये भी पढ़ें-ईशा अंबानी की शादी से आम लोगों को होगा बड़ा फायदा, देश की अर्थव्यवस्था पर भी पड़ेगा ये असर

इसके साथ ही अगर फिल्म ‘केदारनाथ’ के कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ने पहले दिन 7 करोड़ रुपये की कमाई की तो वहीं दूसरे दिन फिल्म ने 10 करोड़ रुपये कमाए तो वहीं फिल्म ने अपने पहले वीकेंड पर 10 करोड़ रुपये की कमाई करते हुए कुल 27 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया है. फिल्म की कहानी साल 2013 में आई केदारनाथ में बाढ़ पर आधारित है और साथ ही लव स्टोरी पर फिल्म को फिल्माया गया है.

फिल्म ‘केदारनाथ’ और फिल्म ‘2.0’ के इस कलेक्शन की रेस में जाहिर है कि रजनीकांत-अक्षय कुमार की फिल्म सबसे आगे दौड़ रही है लेकिन फिल्म ‘केदारनाथ’ भी अपने रिलीज डेट के अनुसार और उत्तराखंड में बैन होने के बाद भी लगातार कमाई कर रही है. अब देखना होगा कि फिल्म ‘केदारनाथ’ कितना कुल कलेक्शन करेगी और वहीं फिल्म ‘2.0’ की कमाई का भी आंकड़ा कितने रिकॉर्ड तोड़ेगी देखना बेहद दिलचस्प होगा.

ये भी पढ़ें- जब राष्ट्रपति निवास में पार्टी अध्यक्ष के साथ संदिग्ध अवस्था में पकड़ी गई थीं ये विदेश मंत्री, मच गया था तूफान

First published: 11 December 2018, 8:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी