Home » बॉलीवुड » rajkumar hirani offers Sunil Dutt role to Aamir Khan in Ranbir kapoor Starer Sanju of Sanjay Dutt biopic but he deny
 

हिरानी ने किया खुलासा, आमिर ने ठुकराया था 'संजू' में मिला ये रोल, बताई थी ये वजह

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 May 2018, 10:18 IST

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त की बायोपिक 'संजू' के टीजर ने यूट्यूब पर धूम मचा दी थी. फिल्म 'संजू' के टीजर में यूं तो संजय दत्त के किरदार में बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर दिखे लेकिन उनके अलावा भी इस फिल्म की कास्ट बहुत लंबी-चौड़ी है, जो कि जल्द बड़े परदे पर देखने को मिलेगी.

रणबीर कपूर जहां फिल्म में संजू के किरदार में हैं तो वहीं उनके अलावा इस फिल्म में परेश रावल, विक्की कौशल, दिया मिर्जा, अनुष्का शर्मा, सोनम कपूर और मनीषा कोइराला भी नजर आएंगी. लेकिन आपको एक बात जानकर हैरान होगी कि इस फिल्म के लिए आमिर खान को भी अप्रोच किया गया था.

दरअसल, फिल्म 'संजू' के डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट एक्टर आमिन खान को संजय दत्त के पापा यानी सुनील दत्त का रोल ऑफर किया था लेकिन आमिर खान ने सुनील दत्त का रोल करने से साफ मना कर दिया था. हालांकि उन्होंने इसके पीछे वजह भी बताई थी.

राजकुमार हिरानी ने आउटलुक को दिए एक इंटरव्यू में बताया, "आमिर मेरे दोस्त हैं. मैं जो भी स्क्रिप्ट लिखता हूं, उनके पास जरूर लेकर जाता हूं. जब मैंने उन्हें संजू की कहानी सुनाई तो उन्होंने कहा मैं भी कुछ करता हूं. मैंने उन्हें सुनील दत्त का रोल करने के लिए कहा, लेकिन वो उसी समय दंगल में एक अधेड़ उम्र के व्यक्ति का रोल कर रहे थे. इसलिए उन्होंने सुनील दत्त का रोल करने से मना कर दिया. "

हिरानी ने बताया, "मैंने संजय दत्त को पहले ही यह साफ कह दिया था कि यदि वो कोई लाइन बदलना चाहें या कोई सीन हटवाना चाहें तो ऐसा नहीं हो पाएगा. क्योंकि सारी चीजों को बड़ी बारीकी से लिखा गया है." बता दें कि फिल् 'संजू' इसी साल 29 जून को रिलीज होगी.

ये भी पढ़ेंः 'कृष 4' के लिए 'बाहुबली' फॉर्मूला अपनाएंगे ऋतिक और राकेश रोशन, हो चुकी है तैयारी  

वहीं, आमिर खान के मना करने के बाद सुनील दत्त के रोल में दिग्गज एक्टर परेश रावल और संजय दत्त की मां नरगिस की भूमिका में मनीषा कोइराला नजर आएंगी, जबकि संजू की पत्नी मान्यता दत्त के किरदार को दिया मिर्जा निभाती नजर आएंगी.

First published: 20 May 2018, 10:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी