Home » बॉलीवुड » Rajkummar rao and Shraddha kapoor film stree breaks these three films collection records and enters in 100 crores club
 

राजकुमार की ‘स्त्री’ ने इन बड़े स्टार्स की फिल्मों के कलेक्शन को दिया धोबी पछाड़, 100 करोड़ी फिल्मों की लिस्ट में हुई शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 September 2018, 12:57 IST

बॉलीवुड में साल भर में लाखों फिल्में रिलीज हो जाती है और जिसमें कुछ फ्लॉप तो कुछ हिट साबित होती है. इसी के साथ कुछ फिल्में कम बजट के होने के बाद भी अपनी कहानी औ पात्रों से ही दर्शकों का दिल जीत लेती है. आज हम आपको फिल्म ‘स्त्री’ के आस-पास रिलीज हुई फिल्मों ‘यमला पगला दीवाना फिर से’,’हैप्पी फिर भाग जाएगी’ और ‘जीनियस’ के बजट और उनके कलेक्शन के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसमें से कुछ फिल्मों की कमाई तो ठीक-ठाक रही तो कुछ धड़ाम होकर गिर गई.

ये भी पढ़ें- राजकुमार और श्रद्धा की 'स्त्री' में चुड़ैल बनकर लोगों को डराने वाली ग्लैमरस एक्ट्रेस का हुआ खुलासा

सबसे पहले आते है फिल्म ‘स्त्री’ के कलेक्शन पर तो एक्ट्रेस श्रदधा कपूर और एक्टर राजकुमार राव स्टारर फिल्म ‘स्त्री’ ने अपने तीसरे वीकेंड तक 106.18 करोड़ रुपये की कमाई कर ली थी और सोमवार को फिल्म ने 1.87 करोड़ रुपये कमाकर टोटल कमाई 108.05 करोड़ रुपये की कर ली है. 31 अगस्त को रिलीज हुई फिल्म 'स्त्री' ने पहले दिन 6.83 करोड़, दूसरे दिन 10.87 करोड़, तीसरे दिन 14.57 करोड़, चौथे दिन 9.70 करोड़, पांचवे दिन 6.37 करोड़, छठवें दिन 6.55 करोड़, सातवें दिन 5.50 करोड़, आठवें दिन 4.39 करोड़, नौवें दिन 7.63 करोड़ कमाए थे.

फिल्म ‘स्त्री’ ने 100 करोड़ के क्लब में खुद को शामिल कर लिया है. इसी के साथ ही फिल्म का नाम साल की सभी 100 करोड़ी फिल्मों की लिस्ट में भी 9वें स्थान पर है. फिल्म के बजट की बात करे तो फिल्म को डायरेक्टर अमर कौशिक ने 20 करोड़ के बजट में बनाया था. तो वहीं फिल्म की कहानी हॉरर-कॉमेडी रखी गई थी जो कि दर्शकों को काफी पसंद आई.

तो वहीं ‘स्त्री’ के साथ रिलीज हुई फिल्म ‘यमला पगला दीवाना फिर से’ की बात करे तो फिल्म ने अपने दूसरे हफ्ते तक 9.60 करोड़ रुपये की कमाई ही कर पाई थी. फिल्म 'यमला पगला दीवाना फिर से' में किरदारों की बात करें तो इसमें सुपरस्टार धर्मेंद्र, सनी देओल, बॉबी देओल, एक्ट्रेस कृति खरबंदा, शत्रुघन सिन्हा और असरानी अलग-अलग किरदारों में हैं. नवनीत सिंह के डायरेक्शन में बनी ये फिल्म है तो कॉमेडी लेकिन उतना खास असर छोड़ने में कामयाब नहीं हो पाई है. फिल्म का बजट 40 करोड़ रुपये था जिसमें से फिल्म आधा बजट भी कमाने में नाकामयाब रही.

इन फिल्मों के एक हफ्ते पहले यानी 24 अगस्त को रिलीज हुई फिल्म ‘जीनियस’ के कलेक्शन की बात करे तो फिल्म ने 4.30 करोड़ रुपये की ही कमाई कर पाई. इसके बाद फिल्म का जादू सिनेमाघरों में नहीं चल पाया और फिल्म औंधे मुंह गिर गई. फिल्म 'जीनियस' में अनिल शर्मा बतौर डायरेक्टर हैं लेकिन उनका बेटा उत्कर्ष शर्मा बतौर लीड एक्टर नजर आए और साथ ही एक्ट्रेस इशिता और एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी लीड रोल में नजर आए. फिल्म का बजट करीब 20 करोड़ रुपये था जिसमें से फिल्म ने सिर्फ 4 करोड़ रुपये की ही कमाई की है.

 

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा की फिल्म 'हैप्पी फिर भाग जाएगी' 24 अगस्त को रिलीज हुई थी. फिल्म 'हैप्पी फिर भाग जाएगी'  के कलेक्शन की बात करे तो फिल्म ने 20 करोड़ रुपये की कमाई कर ली थी. डायरेक्टर मुदस्सर अजीज के डायरेक्शन में बनी कॉमेडी फिल्म 'हैप्पी फिर भाग जाएगी'  का बजट लगभग 30 करोड़ का था जिसमें से फिल्म ने आधी से ज्यादा की कमाई कर ली थी. सोनाक्षी सिन्हा के साथ एक्टर जिम्मी शेरगिल, पियूष मिश्र, जस्सी गिल, डायना पेंटी और एक्टर अली फजल नजर आ रहे हैं. बता दें कि साल 2016 में डायरेक्टर मुदस्सर अजीज फिल्म 'हैप्पी फिर भाग जाएगी' का पहला पार्ट फिल्म 'हैप्पी भाग जाएगी' लेकर आए थे और ये फिल्म हिट साबित हुई थी.

इन चारों फिल्मों में सबसे ज्यादा कमाई फिल्म ‘स्त्री’ ने कर ली है. फिल्म में दर्शकों को राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की जोड़ी काफी पसंद आई. इसके साथ ही फिल्म की कहानी को हॉरर के साथ कॉमेडी मोड़ देकर डायरेक्टर अमर कौशिक ने इसमे जान डाल दी. एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर की अपकमिंग फिल्म ‘बत्ती गुल मीटर चालु’ 21 सितंबर को रिलीज होने वाली है. तो वहीं राजकुमार राव के पास कई फिल्मों के ऑफर है और वो अपनी फिल्मों की शूटिंग में व्यस्त हैं. 

ये भी पढ़ें- Manmarziyaan Box Office Collection day 3: विक्की और तापसी ने 'मनमर्जियां' करते हुए पछाड़ा इन फिल्मों का 

First published: 18 September 2018, 12:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी