Home » बॉलीवुड » Rajkummar rao’s film Omerta Release date moved to 4 may after national anthem cuts
 

राजकुमार राव की फिल्‍म 'ओमेर्ता' इस दिन होगी रिलीज, हटाया गया राष्‍ट्रगान

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 April 2018, 16:20 IST

बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव की अपकमिंग फिल्‍म 'ओमेर्ता' की रिलीज का रास्ता साफ हो गया. आखिरकार सेंसर बोर्ड ने फिल्म 'ओमेर्ता' को हरी झंडी दे दी है. सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्‍म सर्टिफिकेशन ने राजकुमार राव की मोस्च अवेटेड फिल्म 'ओमेर्ता' को 'ए' सर्टिफिकेट देकर पास कर दिया है. हालांकि इस फिल्‍म से एक सीन को हटाया गया है जिसमें भारत का राष्‍ट्रगान था.

बता दें कि पहले राजकुमार राव की फिल्म 'ओमेर्ता' 20 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी लेकिन अब इस फिल्‍म की रिलीज को थोड़ा आगे खिसका दिया है. बता दें कि अब फिल्म 'ओमेर्ता' के नई रिलीज डेट 4 मई है. फिल्म 'ओमेर्ता' 20 अप्रैल की बजाए 4 मई को सिनेमाघरों में देखी जा सकेगी. एक कट के साथ फिल्म की रिलीज को मंजूरी मिल गई है.

आपको बता दें फिल्‍म 'ओमेर्ता' के डायरेक्टर हंसल मेहता ने अपनी फिल्‍म को सेंसर बोर्ड से पास कराने के लिए कई लड़ाइयां लड़ी हैं. यहां तक कि वह अपनी इस फिल्‍म को लेकर सेंसर बोर्ड से भी भिड़ने को पूरी तरह से तैयार थे. अपने एक हालिया इंटरव्‍यू में हंसल मेहता ने कहा था कि वह अपनी इस‍ फिल्‍म में एक भी कट नहीं लगने देंगे. फिल्‍म 'ओमेर्ता' में एक ही कट लगाया है लेकिन यह कट बहुत बड़ा है.

फिल्‍म 'ओमेर्ता' कुख्‍यात आतंकी अहमद ओमार सईद शेख पर की जिंदगी पर बेस्ड है. एक सीन में शेख बने राजकुमार राव को जेल में पेशाब करते हुए दिखाया गया है और बाहर भारत का राष्‍ट्रगान बज रहा होता है. ऐसे में सेंसर बोर्ड ने फिल्‍म के इस सीन से भारत का राष्‍ट्रगान हटाने को कहा है. 'ओमेर्ता' के प्रोड्यूसर फुरकान खान ने कहा, 'हमें इस सीन से राष्‍ट्रगान हटाकर सामान्‍य बैकग्राउंड म्‍यूजिक लगाने को कहा है. हमने इसे खुशी-खुशी मान लिया है और फिल्‍म को 'ए' सर्टिफिकेट मिल गया है.

First published: 19 April 2018, 16:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी