Home » बॉलीवुड » Rajnath Singh praises Toilet: Ek Prem Katha actor Akshay Kumar for supporting Indian soldiers and share video.
 

राजनाथ सिंह ने अक्षय कुमार को इस मुहिम के लिए सराहा

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 August 2017, 16:10 IST

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय जवानों के समर्थन के लिए बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की प्रशंसा की है. सिंह ने बुधवार को अक्षय का एक वीडियो साझा किया, जिसमें वह अपने प्रशंसकों और शुभचिंतकों से शहीदों के परिजनों की मदद की अपील करते नजर आ रहे हैं. 

राजनाथ सिंह ने वीडियो के कैप्शन में लिखा, "अक्षय कुमार जी 'भारत के वीर' को आपका समर्थन सराहनीय है." अक्षय वीडियो में कहते नजर आ रहे हैं, "दोस्तों कल हमने बेहद गर्व और सम्मान के साथ अपनी आजादी के 70 वर्ष पूरे होने का जश्न मनाया था."

अक्षय ने कहा, "मैं आपसे एक चीज पूछना चाहता हूं , क्या आपने उन लोगों के साथ स्वाधीनता दिवस मनाया जो आपको गर्व से भर देते हैं और आपको सुरक्षा प्रदान करते हैं? जो हर साल हमें आजादी का यह उपहार देने के लिए अपनी जिंदगी को जोखिम में डालते हैं." 

उन्होंने कहा, "हर रोज समाचार में हम सुनते हैं कि किसी न किसी स्थान पर हमारे जवानों ने केवल हमारी रक्षा के लिए अपनी जिंदगी कुर्बान कर दी." अक्षय ने कहा, "अब उनके लिए कुछ करने का समय है. इस साल हमारे गृह मंत्रालय ने एक वेबसाइट, 'भारतकेवीर डॉट जीओवी डॉट इन' लॉन्च की है, जिसके जरिए आप शहीदों के परिवारों को सीधे दानराशि भेज सकते हैं." 

अक्षय ने कहा कि वेबसाइट से पहले ही 10 करोड़ रुपये से अधिक एकत्र किए जा चुके हैं. उन्होंने कहा, "आज 16 अगस्त को, इस वेबसाइट पर 114 जवानों की तस्वीरें और विवरण हैं। कल..राजनाथजी ने हमसे इन शहीदों के परिजनों की मदद की अपील करने को कहा था." 

उन्होंने कहा, "मैं आपसे आग्रह करता हूं कि अगले छह महीने में हमें इन 114 शहीदों के परिजनों की मदद करनी है और उनकी तस्वीरें वेबसाइट से हटानी हैं." अक्षय ने अंत में लिखा, "वे वहां हैं, इसलिए हम यहां हैं. इन वीरों के सम्मान से अधिक महत्वपूर्ण कुछ नहीं है.

First published: 17 August 2017, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी