Home » बॉलीवुड » ram mandir bhumi pujan shatrughan singha arun govil anupam kher react on bhumi pujan
 

श्री राम मंदिर को लेकर बॉलीवुड में उत्साह, शत्रुघ्न सिन्हा से लेकर अनुपम खेर तक ने ऐसे जताई खुशी

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 August 2020, 12:15 IST

आज अयोध्या नगरी दुल्हन की तरह सजी हुई है. श्री राम मंदिर Ram Mandir निर्माण के लिए भूमि पूजन Bhumi Pujan किया जा रहा है. पीएम मोदी इस महोत्सव में भाग लेने के लिए अयोध्या पहुंच गए हैं. आज पूरे देश में राम मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन के लिए पूरे देश में जबरदस्त उल्लास का माहौल है. ऐसे में बॉलीवुड के तमाम स्टार्स ने अपनी अपनी प्रतिक्रिया दी है.

सोशल मीडिया पर शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट करके लिखा- ' बधाई. जय श्री राम. मुंबई में हमारे घर का नाम रामायण है. इसलिए हमारा परिवार सही मायनों में रामायण वासी है. अभी एक खूबसूरत और जानकारीपरक फॉरवर्ड मिला. इसे शेयर करने के लिए आज का दिन उचित है. उम्मीद करता हूं कि यह सही होगा. '


इसके अलावा शत्रुघ्न सिन्हा ने पुराने सिक्कों की तस्वीर शेयर की. जिसमें एक तरफ राम दरबार है, दूसरी तरप कमल का फूल. इस तस्वीर को शेयर करते हुए अभिनेता ने लिखा- ' एक संयोग ही कहा ही कहा जाएगा 1818 में जो 2 आना सिक्का होता था उसमें एक तरफ रामदरबार अंकित था और दूसरे तरफ कमल का फूल बना हुआ था. ऐसा प्रतीत होता है, यह संदेश था कि जब कमल का राज आएगा अयोध्या में तभी दीपोत्सव मनाया जाएगा एवं भगवान श्री राम का भव्य मंदिर बनेगा!' '

इसके अलावा अनुपम खेर ने कोई संदेश लिखने के बजाय ट्विटर पर अपनी यानि डिस्प्ले फोटो बदलकर भगवान राम की तस्वीर लगा दी है. सोशल मीडिया पर अशोक पंडित ने सभी देशवासियों को भूमि पूजन की शुभकामनाएं दीं.

डायरेक्टर सुभाष घई ने सोशल मीडिया पर लिखा- राम का मतलब है, सदात्मा. श्री राम का मतलब है, एक ऐसा इंसान जो किसी भी हाल में मर्यादा ना छोड़े. राम मंदिर के रूप में यह हर भारतीय के लिए एक जागरुक करने वाला कदम है. इसके साथ सुभाष घई ने पीएम मोदी को बधाई दी.

आपके फेवरेट स्टार्स के घर का नाम है बेहद ही क्यूट, ऋतिक हैं 'डुग्गू' तो रेमंड हैं रणबीर

गौरतलब है कि 9 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट ने एक लंबी सुनवाई के बाद अयोध्या में मंदिर-मस्जिद विवाद पर फैसला सुनाया था. 100 सालों से ज्यादा समय से चले रहे इस विवाद को तत्कालीन प्रधान न्यायाधीश जस्टिस रंजन गोगोई की अगुवाई में संवैधानिक पीठ ने इस पर फैसला लुनाया कि विवादित जमीन पर हक हिंदुओं का है.

राम मंदिर के भूमि पूजन पर बोले रामायण के 'राम'- स्वर्णिम अक्षरों से लिखा जाएगा ये दिन

First published: 5 August 2020, 12:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी